दो पक्षों में हुई मारपीट में घायल युवती की मौत, चार गिरफ्तार




नवीन चौहान.
समारोह के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट में एक युवती को चोट आने से उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इस संबंध में कोतवाली ऋषिकेश में 07 लोगों के विरुद्ध नामजद अभियोग दर्ज किया गया। जिसमें 4 लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

कोतवाली ऋषिकेश पुलिस के मुताबिक दिनांक 22 जनवरी 2024 को कोतवाली ऋषिकेश में सकल साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी मायाकुड, थाना ऋषिकेश ने तहरीर देते हुए बताया कि 21 जनवरी 2024 की शाम बैजनाथ साहनी पुत्र दुरई साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी बंगाली बस्ती मायाकुंड ऋषिकेश तथा उसके अन्य परिजनों के द्वारा उनके व उनके परिवारजनों के साथ गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देकर डंडों व प्रेशर कूकर से मारपीट की गई।

मारपीट में उनकी पुत्री रूपा के सिर पर गंभीर चोट आने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान एम्स अस्पताल ऋषिकेश में उनकी मृत्यु हो गई। तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0- 36/2024 धारा- 304/323/504/506/34 भादवि बनाम बैजनाथ साहनी आदि अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। मृतका के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई।

घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये, जिस पर फरार अभियुक्तगणों की गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र की सहायता से आज दिनांक 23 जनवरी 2024 को रोडवेज बस स्टैंड के पीछे आईएसबीटी ऋषिकेश से घटना उपरोक्त से संबंधित 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। अग्रिम विवेचना प्रचलित है।

नाम पता अभियुक्तगण
1- बैजनाथ साहनी पुत्र दुरई साहनी निवासी झुग्गी झोपड़ी बंगाली बस्ती माया कुंड ऋषिकेश देहरादून
2- शिवशंकर साहनी पुत्र बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त
3- लड्डू साहनी पुत्र बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त
4- सुनैना साहनी पत्नी बैजनाथ साहनी निवासी उपरोक्त

पुलिस टीम
1-वरिष्ठ उप निरीक्षक उत्तम रमोला
2-कांस्टेबल दिनेश मेहर
3-कांस्टेबल विकास
4-कांस्टेबल कुलदीप
5-कांस्टेबल अभिषेक
6-महिला कांस्टेबल पूनम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *