हरिद्वार के सबसे बड़े दानवीर महंत रविंद्रपुरी महाराज ने दी दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं, बोले….. राम




नवीन चौहान.
हरिद्वार। अखाड़ा परिषद एवं मां मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने सभी को दीपावाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीपावाली सनातन धर्म का सबसे बड़ा पर्व है। मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम के लंका विजय कर वनवास से वापस लौटने की खुशीयों के रूप में मनाया जाने वाला दीपों का यह पर्व अज्ञान रूपी अंधकार को दूर ज्ञान का प्रकाश करने का संदेश देता है।

उन्होंने अपने संदेश में कहा कि दीपावली पर सभी को भगवान श्रीराम के जीवन चरित्र को आत्मसात कर आदर्श समाज बनाने में सहयोग का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सनातन जगत के सदियों के संघर्ष के बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया है। 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर को सभी को पर्व के रूप में उल्लास के साथ मनाना चाहिए।

श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अहम भूमिका है। प्रधानमंत्री मोदी के विशेष प्रयासों से ही अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य व दिव्य मंदिर का स्वप्न साकार हो सका। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साधुवाद के पात्र हैं।

निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रामरतन गिरी एवं एसएमजेएन कालेज के प्राचार्य डा.सुनील कुमार बत्रा ने भी सभी को दीपावाली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान स्वामी राजगिरी, अनिल शर्मा, भोला शर्मा, पुरूषोत्तम शर्मा आदि मौजूद रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *