IPS रेखा यादव ने संभाला चमोली जिले का चार्ज, प्रभारियों के साथ की बैठक




नवीन चौहान.
जिले की नवनियुक्त एसपी आईपीएस रेखा यादव ने आज पुलिस कार्यालय में गार्द सलामी के बाद पुलिस अधीक्षक चमोली का पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक चमोली, पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग, पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन/यातायात व समस्त थाना प्रभारी/शाखा प्रभारियों के साथ पुलिस कार्यालय में बैठक की।

एसपी चमोली रेखा यादव वर्ष 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी है। इससे पहले वह एसपी क्राइम/ट्रैफिक हरिद्वार के पद पर थी। उन्होंने जनपद के सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर जनपद की भौगोलिक स्थिति एवं जनपद के पुलिस क्षेत्र और राजस्व क्षेत्र के सम्बन्ध में चर्चा करने के साथ जिले के सभी पहलुओं पर गहनता से विचार–विमर्श किया। उन्होंने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखना तथा आमजन की जान तथा माल की सुरक्षा करना ही पुलिस की पहली प्राथमिकता है।

पुलिस अधीक्षक रेखा यादव ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति की फरियाद को प्राथमिकता के आधार पर सुनवाई कर उसे शीघ्र अति शीघ्र न्याय दिलवाया जाएगा। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए है कि थानों में आने वाले पीडितों लोगों से नम्रतापूर्व व्यवहार करें और और उन्हें शीघ्र न्याय दिलवाने का प्रयास करें ताकि आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा हो और समाज में पुलिस की एक बेहतर छवि नजर आए।

आमजन के साथ समय-समय पर बैठक कर उनका सहयोग लिया जाएगा और आपराधिक गतिविधियों तथा नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अपराध व अपराधियों तथा गैर कानूनी धंधा करने वालों की खोज-खबर लेकर उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीें जाएगा। इसके अलावा यातायात व्यवस्था, नशीले पदार्थ की अवैध बिक्री, अवैध कारोबार आदि को हल करने के लिए भी उचित कदम उठाएं जाएंगे।

बैठक के दौरान एसपी चमोली द्वारा कार्यालय के समस्त कार्यालयों व शाखाओं का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई का जायजा लिया गया। इस दौरान एसपी द्वारा कार्यालय व शाखाओं में नियुक्त कर्मियों से उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त कर कार्यालय में आने वाले आगन्तुकों के साथ सौम्यपूर्ण व्यवहार कर उनकी हरसंभव सहायता करने और कार्यालय व परिसर की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिए गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *