मेरी माटी मेरा देश: कृषि विश्वविद्यालय में निकाली गई कलश यात्रा




मेरठ। सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में सोमवार को मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत कलश यात्रा निकाली गई। यह कलश यात्रा न्यू सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने से प्रारंभ हुई और पटेल प्रतिमा तक निकाली गई। राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्रों तथा विश्वविद्यालय के स्नातक तथा स्नातकोत्तर के छात्र छात्राओं ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

इस अवसर पर कुलपति प्रो. केके सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आजादी का अमृत महोत्सव में हम सभी लोग 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आजादी दिलाने वाले अमर शहीद वीरों को सदैव नमन करना चाहिए। उनकी कुर्बानियों को हमेशा याद रखना होगा। हमें अपने अंदर राष्ट्र भावना को सदैव जागृत रखना होगा।

कलश यात्रा में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा सेंट्रल लाइब्रेरी के पीछे से कलश में मिट्टी तथा पौधे को एकत्र किया गया। यहां से पैदल यात्रा करते हुए सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा तक मिट्टी से भरे कलश को ले जाया गया। इस यात्रा में विश्वविद्यालय के शिक्षक कर्मचारी भी शामिल हुए। यह कलश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केके सिंह को सौंपा गया। जिसके बाद कुलपति ने अपने हाथों से इसका रोपण किया। इस दौरान विश्वविद्यालय के निदेशक अधिष्ठाता, शिक्षक कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *