हरिद्वार जेल में गैगस्टर इंतजार उर्फ भूरा से बरामद मोबाइल फोन, दूसरी जेल शिफ्ट, जेल प्रशासन पर गाज





नवीन चौहान
हरिद्वार जेल के भीतर कैदी इंतजार उर्फ भूरा मोबाइल से धमकी दे रहा था। इस सूचना पर हरिद्वार में हड़कंप मच गया। प्रशासन, पुलिस और एसटीएफ ने करीब तीन घंटे तक जेल परिसर में बंद कैदियों से सख्ती से पूछताछ की और छानबीन की। प्रशासन की टीम ने कैदी इंतजार उर्फ भूरा से एक मोबाइल, एक एंड्रायड मोबाइल फोन, सिम व चार्जर बरामद किया है। जिसके बाद आरोपी इंतजार को दूसरी अन्य जेल में भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जेल परिसर में मोबाइल पहुंचने को लेकर जेल प्रबंधन की भी जांच शुरू हो गई है। इस प्रकरण में जेल प्रशासन पर गाज गिरना तय है।
आरोपी इंतजार उर्फ भूरा परिचमी उत्तर प्रदेश का कुख्यात अपराधी है। जिसके खिलाफ हत्या, फिरौती, अपहरण व जान से मारने की धमकी देने के कई संगीन मुकदमे दर्ज है। प्रशासनिक टीम ने करीब तीन घंटे तक की पूछताछ में कई अहम जानकारियां जुटाई है। हालांकि जेल सूत्रों से जानकारी मिली कैदी इंतजार को दूसरी जेल शिफ्ट किया जा रहा है। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया है। वह पूरे प्रकरण की जांच करा रहे है। जेल परिसर के अंदर मोबाइल पहुंचना कई सवाल खड़े कर रहा है।
व्हाटसएप चलाता था इंतजार
जेल में बंद कैदी इंतजार उर्फ भूरा व्हाटसएप चलाता था। वही से मैसेज भेजता था। पूर्व में भी जेल से मोबाइल चलाने की सूचना मिलती रही है। लेकिन इस बार पुलिस और प्रशासन की टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए मोबाइल बरामद किया है। जिसके बाद जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा हो गया। ऐसे में जेल प्रबंधन पर काईवाई होना तय है। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *