मास्टर माइंड लुटेरी लड़की सा​थियों समेत गिरफ्तार, लूट की घटना का खुलासा




नवीन चौहान.
जनपद में हो रही लूट की घटनाओं का खुलासा करते हुए प्रभारी CIU और SHO रानीपुर की टीम ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाली मास्टर माइंड लड़की और उसके पांच साथियों को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लूट की कई घटनाओं का खुलासा करने का दावा किया है।

पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त कार, 02 बाइक, 05 देशी तमंचे, 07 जिंदा कारतूस व कई हजार रुपए बरामद किये हैं। यह गिरोह ग्राहक सेवा केंद्रों (मनी ट्रांसफर केंद्र) को निशाना बनाते थे। पकड़े गए गैंग के बारे में SP क्राइम/ट्रैफिक मनोज कत्याल ने प्रेसवार्ता में खुलासा किया।

पुलिस के अनुसार हरिद्वा में ग्राहक सेवा केंद्रों को निशाना बनाकर पिछले कुछ दिनों से हो रही लूट की घटनाओं का खुलासा करने के लिए टीम का गठन किया गया था। ये गिरोह भिन्न-भिन्न मनी ट्रांसफर ग्राहक सेवा केंद्र के कर्मचारियों को टारगेट कर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इन घटनाओं के खुलासे के लिए DIG/SSP डाॅ0 योगेन्द्र सिंह रावत द्वारा सख्त दिशा-निर्देश दिए जाने जिसपर SP Crime/ Traffic मनोज कत्याल व CO सदर हेमेंद्र नेगी के पर्यवेक्षण में SHO रानीपुर कुंदन सिंह राणा व प्रभारी CIU नरेंद्र बिष्ट ने टीम के साथ गिरोह को पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

पुलिस के मुताबिक टीमों ने छोटी-बडी घटनाओं/बातों/जानकारियों/तथ्यों को अपनी सहयोगी टीमों के साथ आपस में जोडते हुए भिन्न-भिन्न घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान सैकड़ों CCTV कैमरों का रात-दिन विश्लेषणात्मक निष्कर्ष करते हुए पूर्व में लूट/चोरी आदि की घटनाओं में लिप्त अभियुक्तों से पूछताछ व मुखबिर तंत्र को सक्रिय एवं सर्विलांस की मदद से टेक्नीकली साउण्ड कड़ियों को जोडते हुए दिनांक 19/02/22 को लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाली महिला सहित 06 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

गिरफ्तार बदमाशों के नाम विकास उर्फ मोनू निवासी डांगरोल थाना कांदला जिला शामली (उ०प्र०), राहुल उर्फ पिंकू निवासी ग्राम फुलत थाना रतनपुरी जिला मु0नगर (उ०प्र०), गौरव निवासी ग्राम सबगा थाना छपरौली, बागपत (उ०प्र), रवि उर्फ कल्लू सिंह निवासी ग्राम गोयला थाना शाहपुर (उ०प्र०), मोनू निवासी ग्राम भैंसवाल थाना गढीपुक्ता, शामली (उ०प्र०), महिला निवासी ग्राम कसोंद थाना किरतपुर जिला बिजनौर (उ०प्र०) है। पुलिस का दावा है कि महिला ही इस गैंग की मास्टरमाइंड है।

बतादें इस गिरोह के पकड़े जाने पर आज दिनभर दोनों प्रभारियों, नरेंद्र सिंह बिष्ट व कुंदन सिंह राणा की “जय-वीरू की इस जोड़ी” व हरिद्वार पुलिस की इस उपलब्धि ने खासी चर्चा बटोरी। मीडिया द्वारा भी पूरी पुलिस टीम की प्रशंसा की गई। SP Crime/Traffic मनोज कत्याल द्वारा कोतवाली रानीपुर पहुंचकर पूरी टीम को शाबाशी देते हुए प्रेस कांफ्रेंस में घटना का खुलासा किया।

पुलिस टीम–(रानीपुर)
SHO रानीपुर कुंदन सिंह राणा
SSI रानीपुर अनुरोध व्यास
SI अरविंद रतूड़ी, SI इंदर सिंह गढ़िया
का0 संजय, का0 महेंद्र, का0 मुकेश, कां0 संदीप, का0 संतराम, का0 प्रमोद, का0 पंकज, का0 जितेंद्र, म0का0 पूजा

CIU टीम–
प्रभारी CIU नरेंद्र बिष्ट
SI रणजीत तोमर
का0 हरवीर, का0 नरेंद्र, का0 मनोज, का0 उमेश,का0 अजय, का0 वसीम, का0 दीप गौड



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *