योग नगरी के इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार के लिए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री से मिली महापौर




नवीन चौहान.
ऋषिकेश। अंतरराष्ट्रीय योग नगरी ऋषिकेश के इंफ्रास्ट्रक्चर एवं आर्थिकी को मजबूत करने के लिए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने केन्द्रीय शहरी विकास एवं पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी से उनके दिल्ली स्थित कार्यालय में शिष्टाचार भेंट की।

केन्द्रीय शहरी विकास एवं पेट्रोलियम मंत्री से हुई मुलाकात के दौरान के दौरान ऋषिकेश महापौर ने उनसे देवभूमि के चहुंमुखी विकास को लेकर चर्चा वार्ता की। जिसपर कई महत्त्वपूर्ण सुझाव केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री द्वारा महापौर को दिए गये। इस दौरान महापौर ने उन्हें गंगा से महज पचास मीटर की दूरी पर कूड़े के पहाड़ के बाबत विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इससे जहां हजारों लोगों के स्वास्थ्य पर गंभीर प्रभाव पड़ रहा है वहीं प्रधानमंत्री के भारत एवं स्वच्छ गंगा मिशन पर कुठाराघात हो रहा है। साथ ही इससे देवभूमि की छवि पर इसका प्रतिकूल असर हो रहा है।

महापौर की बातें सुनकर आश्चर्य जताते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कूड़े निस्तारण के लिए नयी भूमि के लिए स्थान निर्गत होने के बाद भी लंबे अर्से से अटकी पड़ी ये योजना हैरान करने वाली है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ गंगा का सपना जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा है उसे पूर्ण करना हम सबका दायित्व है। इसके लिए हर आवश्यक कदम उठाए जायेंगे।

भेंटवार्ता के दौरान तीर्थ नगरी के विकास को लेकर भी अनेकों महत्वपूर्ण सुझाव केन्द्रीय मंत्री द्वारा महापौर को दिए गये जिसपर महापौर ने शहरवासियों एवं देश विदेश से यहां आने वाले लाखों श्रद्वालुओं की और से उनका आभार जताया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *