उधमसिंहनगर पुलिस ने सितारगंज क्षेत्र में हुए जघन्य हत्याकांड का 10 घंटे में किया खुलासा




नवीन चौहान.
सितारगंज क्षेत्र में हुए जघन्य हत्याकांड का पुलिस ने 10 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद बताया कि हत्या की वजह पैसों का लेनदेन बनी। आरोपी से हत्या में प्रयुक्त कस्सी (छोटा फावड़ा) भी बरामद कर ली है।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को दो हजार रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि दिनांक-03.08.1023 को फटिक बाला पुत्र बृजवासी बाला निवासी शक्तिफार्म, बैकुण्ठपुर, कोतवाली सितारगंज, उधम सिंह नगर ने थाने पर अपने भाई की हत्या किये जाने के संबंध में लिखित तहरीर दी थी।

महिला ने बताया था कि उसका भाई अखिल बाला उर्फ भोला का सुबह खेतों में काम करने गया था। उसके बाद वह देर रात्रि महानन्द तालुकदार के घर के सामने अपने दोस्त सुशान्त बढ़ई और जगदीश तालुकदार आदि तीन चार दोस्त के साथ बैठा था। तभी गांव का रहने वाला नन्दु सरकार पुत्र कालीपद सरकार निवासी शक्तिफार्म वहां पहुंचा और उसके भाई के साथ गालीगलौच करने लगा। जिसका विरोध करने पर नन्दु सरकार ने कस्सी उसके भाई के गले पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

तहरीर के आधार पर थाना सितारगंज में FIR NO-219/2023धारा 302 भादवि बनाम नन्दु सरकार पुत्र कालीपद सरकार निवासी शक्तिफार्म कोतवाली सितारगंज के विरूद्ध पंजीकृत किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले की गम्भीरता को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक नगर रूद्रपुर के निर्देशन में व क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक के निकट पर्यवेक्षण में उक्त अभियोगों से सम्बन्धित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गयी। गठित टीम द्वारा अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्त नंदू सरकार पुत्र कालीपद सरकार निवासी शक्तिफार्म कोतवाली सितारगंज, उधमसिंहनगर उम्र 40 वर्ष को महेन्द्रनगर गांव शक्तिफार्म से गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त कस्सी (छोटा फावडा) बरामद किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया कि वह नशेडी किस्म का व्यक्ति है जो मृतक अखिल बाला के घर के पास ही रहता था तथा कुछ काम धन्धा नहीं करता था। मृतक अखिल उर्फ भोला अभियुक्त से घर के छोटे-मोटे काम कराता रहता था, जिसके एवज में अखिल को उसके पैसे देने बाकी थे, जिसे अभियुक्त नन्द काफी समय से अखिल बाला से मांग रहा था लेकिन वह पैसे देने में आनाकानी कर रहा था तथा पैसे मांगने पर अभियुक्त को गाली गलौज करता था। पुलिस के मुताबिक इसी रंजिश के चलते अभियुक्त नंदू सरकार ने दिनांक 02.08.2023 की रात्रि में लगभग 22.30 बजे कस्सी (फावडे) से मृतक अखिल बाला के गर्दन पर 2-3 बार बार कर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी। अभियुक्त की आपराधिक इतिहास की जानकारी कर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *