पिता की हार का बदला लेने कोटद्वार से चुनाव मैदान में रितु भूषण खंडूरी




नवीन चौहान.
कोटद्वार सीट पर भाजपा ने पूर्व सीएम बीसी खंडूरी की बेटी रितु भूषण खंडूरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर बीसी खंडूरी चुनाव हार गए थे। इसी हार का बदला लेने के लिए रितु अब चुनाव मैदान में है।

कोटद्वार सीट पर मुकाबला काफी रौचक रहने वाला है। इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए भाजपा छोड़कर कांग्रेस में गए हरक सिंह रावत भी दावेदारी जता रहे थे। वह अपनी बहू के लिए लैंसडाउन से टिकट मांग रहे और अपने लिए कोटद्वार सीट पर दावेदारी कर रहे थे। लेकिन भाजपा ने अपनी एक परिवार एक टिकट की नीति के कारण उन्हें दो टिकट देने से साफ इंकार कर दिया था।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति को कांग्रेस ने लैंसडाउन से प्रत्याशी बना दिया है लेकिन हरक सिंह रावत को लेकर फैसला नहीं हुआ। कोटद्वार से भाजपा ने रितु भूषण खंडूरी को टिकट दिया है। राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि रितु इस सीट पर पूर्व में हुई अपने पिता की हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरी है।

जनता के बीच उनकी अच्छी पकड़ बतायी जा रही है। अपने पिता की साफ छवि का भी उन्हें यहां लाभ मिलता दिख रहा है। रितु भूषण खंडूरी जनता के बीच जाकर उनसे वोट और समर्थन मांग रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *