सब जूनियर कबड्डी टीम का हरिद्वार पहुंचने पर हुआ स्वागत




नवीन चौहान.
33वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका वर्ग की कबड्डी टीम के द्वारा कास्य पदक हासिल किया गया। टीम जब हरिद्वार रेलवे-स्टेशन पर पहुंची तो यहां उसका भव्य स्वागत किया गया।

33वीं राष्ट्रीय सब जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप में हरियाणा प्रथम स्थान पर रहा, राजस्थान द्वितीय व उत्तराखंड व गोवा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड ने अपने प्रथम मैच मे महाराष्ट्र को 58-58 पर रोक कर प्रतियोगिता में बडा उलटफेर किया। उत्तराखंड ने दूसरे मैच में उडीसा को 78-28 के बडे अन्तर से हराया। तीसरे मैच में कर्नाटक में 40-27 के अन्तर से हराकर प्रीक्वाटर फाइनल में पहुंची। प्री क्वार्टर फाइनल मैच में उत्तराखंड ने असम को 47-44 के अन्तर से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड ने तमिलनाडु को 41-40 से हराकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। यह जानकारी उत्तराखंड कबड्डी एशोसियेशन के अध्यक्ष महेश जोशी ने दी। उत्तराखंड की कप्तान भूमी ने चैंपियनशिप में सबसे अधिक स्कोर किया। टीम की कोच तनु चौधरी ने बताया राज्य की टीम ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया ।

टीम का हरिद्वार पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर एशोसियेशन के अध्यक्ष महेश जोशी, रुद्रप्रयाग से नरेन्दर सिह रौथाण, ऋषिपाल सिंह,शालू तोमर, तुलसी चौहान, देहरादून से नितिन राठी, रवि राठी, चन्द्रशेखर रोहेला, कृपाराम , रविन्द्र सिह, प्रेम सिंह, सुमित कुमार, अनुज कुमार, मोहित कुमार व अन्य खिलाड़ीयो द्वारा टीम का स्वागत किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *