SSC की परीक्षा देने आए दो मुन्ना भाई कैंट पुलिस ने पकड़े




नवीन चौहान.
डीडी कॉलेज थाना कैंट देहरादून के TCA जितेश सिंह द्वारा थाना कैंट पुलिस को सूचना दी कि उनके उक्त परीक्षा केन्द्र पर SSC CGLETIER द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की गयी थी।जिसमें उनके स्टाफ को परीक्षा केन्द्र में एन्ट्री के दौरान एक व्यक्ति को पकडा, जो कि परीक्षा देने आया था और संदिग्ध लग रहा है तथा अपने बारे में जानकारी नहीं दे रहा है।

जिस पर थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए डीडी कॉलेज में जाकर उक्त पकडे व्यक्ति से पूछताछ की व तलाशी ली तो उसके पास मौजूद परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र तथा आधार कार्ड मे लगी फोटो परीक्षा देने आये व्यक्ति से भिन्न थी, जिससे सख्ती से पूछताछ की गयी तो ज्ञात हुआ की पकडा गया व्यक्ति किसी अन्य अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने उक्त केन्द्र पर आया था।

इस पर उक्त व्यक्ति से पुलिस द्वारा पूछताछ की गयी तो उक्त व्यक्ति द्वारा अपना नाम मुकुल आनंद पुत्र मनोज कुमार ग्राम कचहरी खैरा बिहार बताया तथा बताया कि मूल अभ्यर्थी महेश चंद्र मीणा पुत्र तेजराम मीणा निवासी मनोज करौली राजस्थान से पैसे के लालच में साठं गांठ कर उसके स्थान पर परीक्षा देने की योजना बनाकर उक्त केन्द्र पर परीक्षा देने आया था। बताया कि मेरा एक साथी बाहर खड़ा है जिसने मुझे महेश चंद्र मीणा से मिलवाया था तथा परीक्षा देने हेतु देहरादून लेकर आया है।

इस पर पुलिस द्वारा बाहर जाकर मुकुंद आनंद द्वारा बताए गए व्यक्ति को पकड़कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम विपुल कुमार पुत्र सकलदीप निवासी राजगीर नालंदा बताया मुकुल आनंद की जामा तलाशी में मूल अभ्यर्थी के नाम पते का फर्जी आधार कार्ड जिस पर अभियुक्त मुकुंद का फोटो लगा है तथा परीक्षा हेतु मूल अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र बरामद हुआ।

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में जनपद के उच्चाधिकारीगण को अवगत कराकर प्रकरण के आधार पर थाना कैंट पर मु0अ0सं0 115/23 धारा 419,420,467,468120 बी भादवि पंजीकृत किया गया। उक्त अभियुक्त गणों को उक्त मुकदमें में गिरफ्तार कर समय से मा0 न्यायालय पेश किया जायेगा। गिरफ्तार व्यक्ति द्वारा जिस मूल अभ्यर्थी का प्रतिरुपण कर परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देने हेतु आया गया था, उस मूल अभ्यर्थी को मुकदमा उपरोक्त में वांछित कर पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार तथा पुलिस अधीक्षक नगर तथा क्षेत्राधिकारी डालनवाला के निकट पर्यवेक्षण में टीम गठित कर गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे हैं।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
1- मुकुल आनंद पुत्र मनोज कुमार निवासी केसराड़ी औरंगाबाद बिहार
2- विपुल कुमार पुत्र सकलदीप सिंह निवासी नालंदा बिहार

नाम पता वांछित अभियुक्त
1- महेश चंद मीणा पुत्र तेजराम निवासी करौली राजस्थान

बरामदगी का विवरण
1- 01आधार कार्ड फर्जी
2- 01 एक प्रवेश पत्र( मूल अभ्यार्थी)
3- 01 एक लैपटॉप
4- 01 टैब
5- दो मोबाइल

पुलिस टीम
1-संपूर्णानंद गैरोला प्रभारी निरीक्षक कैंट
2-एसएसआई संदीप कुमार लोहान
3-उप निरीक्षक दीपक गैरोला चौकी प्रभारी पंडित वाणी
4-कांस्टेबल बारू सिंह
5-कॉन्स्टेबल गौरव



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *