पतंजलि में फर्जी डॉक्टर कर रहा था लोगों से इलाज के नाम पर ठगी, गिरफ्तार




नवीन चौहान.
पतंजलि योगपीठ में एक फर्जी डॉक्टर लोगों से इलाज के नाम पर ठगी कर रहा था। इसकी जानकारी जब पतंजलि प्रबंधन को हुई तो पतंजलि के कर्मचारियों ने इस फर्जी डॉक्टर को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। थाना प्रभारी बहादराबाद रितेश शर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक सूचना मिली थी कि पतंजलि योगपीठ बहादराबाद हरिद्वार में एक व्यक्ति डॉक्टर का कार्ड लेकर पतंजलि योगपीठ परिसर में स्वयं को डॉक्टर बताकर फर्जी कार्ड को असली के रूप में प्रयोग कर लोगों से धोखाधडी कर रहा है। पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो उक्त व्यक्ति ने अपना नाम डॉ अशोक बताया जिस पर शक होने के पर सख्ताई से पूछताछ व चैकिंग की गयी तो उक्त व्यक्ति के पास से डॉ0 राहुल सिंह के नाम से एक फर्जी आई0 कार्ड बरामद हुआ।

जिसको पतंजलि योगपीठ में दिव्य योग मन्दिर ट्रस्ट कनखल हरिद्वार के प्रबन्धक रमन पंवार पुत्र वीर सैन निवासी दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट कनखल हरिद्वार, सुभाष वर्मा पुत्र विरम सिंह निवासी टिकोला कला रुडकी हरिद्वार हाल सिक्योरिटी इंचार्ज पतंजलि, महेन्द्र शुक्ला पुत्र गिरजा शंकर शुक्ला निवासी कम्पनी बाग गांधीनगर जिला बस्ती उ0प्र0 हाल कानूनी सलाहकार पतंजलि योगपीठ को अभियुक्त राहुल पुत्र महेन्द्र निवासी गढपर थाना/जिला नवादा बिहार के कब्जे से 01 आ0ई0 कार्ड डाक्टर राहुल सिंह के नाम से बरामद हुआ। अभियुक्त के विरूद्ध थाना बहादराबाद पर मु0अ0सं0 43/23 धारा 420,467,468,471 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया है । अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है ।

नाम / पता- अभियुक्त-
अभियुक्त राहुल पुत्र महेन्द्र निवासी गढपर थाना/जिला नवादा बिहार
01 फर्जी आ0ई0 कार्ड डाक्टर राहुल सिंह के नाम से बरामद हुआ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *