अवैध चरस के साथ उधमसिंह नगर पुलिस ने किया मुखबिर को गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा उत्तराखण्ड के सभी जनपदों को थाना स्तर पर ANTF (एन्टी नारकोटिक टास्क फोर्स) के गठन करने के निर्देश दिये गये थे। जिस क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर डॉ मंजूनाथ टीसी द्वारा जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को ड्रग्स के सन्दर्भ में प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये थे।

इसी क्रम में थानाध्यक्ष पुलभट्टा व उनकी टीम द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर व क्षेत्राधिकारी सितारगंज के निर्देशन में चेकिंग के दौरान 25/02/2023 को एक संदिग्ध व्यक्ति को पुलभट्टा फ्लाई ओवर के पास 541 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में पकडे गये व्यक्ति ने अपना नाम बंसत सिह पुत्र रतन सिह निवासी ग्राम दियारखोली थाना मुक्तेश्वर जिला नैनीताल बताया।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि वह पुलिस के मिल मुखबिरी करता है, इसी लालच में खुद चरस की तस्करी करने लगा। उसने बताया कि वह पहाडों से सस्ते दामों में चरस लाकर मैदानी क्षेत्रों में उच्चे दामों में बेचता हूँ। बरामद चरस को वह हल्द्वानी के रहने वाले नवीन सिंह से 80 हजार रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से लेकर आया था।

उसने पुलिस को बताया कि वह इस चरस को ओम प्रकाश निवासी भिलोर थाना बहेडी जिला बरेली को देने जा रहा था। गिरफ्तार अभियुक्त व वांछित अभियुक्त के विरुद्ध थाना पुलभट्टा में FIR NO- 43/2023 धारा 8/20/29 NDPS ACT पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को रिमाण्ड हेतु मान० न्यायालय पेश किया जा रहा है। अन्तराष्ट्रीय बाजार में बरामदा चरस की कीमत लगभग 55 हजार रुपये ओकी गयी है। नशे के विरूद्ध यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा ।

गिरफ्तार अभियुक्त

  1. बंसत सिह पुत्र रतन सिह नि0 ग्राम दियारखोली थाना मुक्तेश्वर जिला नैनीताल।
    वांछित अभियुक्त
  2. नवीन सिह निवासी हल्द्वानी
    बरामदगी:-
  3. लगभग 0.541 किलो अवैध चरस कीमत करीब 55 हजार रुपये
  4. एक अदद मोबाइल फोन
    अपराधिक इतिहास –
    वर्ष 2013 में अवैध चरस तस्करी के मामले में देहरादून से जेल गया है ।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *