वेलडन कप्तान अजय सिंह: दो मिनट में दबोचा मास्टर माइंड और 17 घंटे में गिरफ्तार लुटेरे: VIDEO




नवीन चौहान
हरिद्वार में दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। पुलिस को लूट की सूचना देने वाला पीड़ित एजेंसी कर्मचारी राहुल त्यागी ही लूट का मास्टर माइंड था। जिसने अपने तीन साथियों की मदद से लूट करने का पूरा गेम प्लान किया। योजना के मुताबिक पुलिस को सूचना भी करीब 40 मिनट बाद दी गई। ताकि तीनों आरोपी नारसन बार्डर का पार करके यूपी की सीमा में प्रवेश कर जाए। लेकिन एसएसपी अजय सिंह की मुस्तैद पुलिस टीम ने करीब 13 लाख 90 हजार की नकदी बरामद करने के साथ ही चारों आरोपियों को धर दबोचा है।


नगर कोतवाली की मायापुर पुलिस चौकी में एसएसपी अजय सिंह ने लूटकांड का खुलासा किया। बताया कि कोतवाली रानीपुर क्षेत्रान्तर्गत सेक्टर 2 के पास झपट्टा मारकर गोयल मनी ट्रांसफर एंड कंपनी के कर्मचारियों से 14.5 लाख रुपयों से भरा बैग लूटने की सनसनीखेज वारदात हुई। हरिद्वार पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और बैग लूटने वाले 03 संदिग्धों के फोटो बरामद किए। सूचना मिलते ही तत्काल युद्ध स्तर पर पूरे जनपद व सीमांत बॉर्डर तक चैकिंग अभियान चलाया गया।


वही दूसरी ओर एसएसपी अजय सिंह ने लूट की घटना के संबंध में गहराई से पूछताछ की गई। सूचना देने वाले कंपनी कर्मचारी राहुल त्यागी के देरी से पुलिस को सूचना देने पर संदिग्धता प्रतीत हुई। लूट की वारदात के 40 मिनट देरी होने पर एसएसपी अजय सिंह ने अपना पूरा फोकस राहुल त्यागी पर ही लगाया और पुलिस की टीमों को चेकिंग में लगा दिया गया।
आरोपी तक पहुंचने में पुलिस का रोल
सूचना देने वाले राहुल त्यागी को टटोलने पर एक महत्वपूर्ण तथ्य प्रकाश में आया कि कंर्ट्रोल रूम को सूचना देने वाली महिला पुलिस कर्मी को एजेंसी के कर्मचारी ने प्रारंभिक सूचना के तौर पर केवल इतना बताया था कि उसका बैग जिसमें उसके दस्तावेज व कुछ रुपए रखे थे। जिसको अज्ञात बाइक सवारों ने छीना है। एक महत्वपूर्ण तथ्य यह भी प्रकाश में आया कि एजेंसी कर्मचारियों द्वारा घटना घटित होने के पश्चात करीब 20 मिनट तक किसी से भी सम्पर्क नही किया गया तथा प्रारम्भिक सूचना देने के बाद मौके पर पहुंचे चेतक कर्मियों द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर करीब 20 मिनट बाद उक्त कर्मचारी ने सही जानकारी देते हुए नगदी लूटे जाने सहित अन्य जानकारी दी गई।
पुलिस की सख्ती के आगे टूट गया मास्टर माइंड राहुल
एजेंसी कर्मचारी राहुल त्यागी की भूमिका संदिग्ध प्रकट होने पर पुलिस टीम ने अलग-अलग एंगल से सख्ती के साथ पूछताछ करते हुए हर सवाल पर दिए गए जवाब को गहराई से परखा। क्रॉस एग्जामिनेशन में अपने ही बताए तथ्यों में उलझने के पश्चात आखिरकार अभियुक्त ने सारे घटनाक्रम में अपनी भूमिका व अन्य किरदारों से पर्दा उठाया।
कैश लोडर राहुल
गोयल मनीट्रांसफर में बतौर कैश लोडर कार्यरत राहुल त्यागी गोयल मनीट्रांसफर के पैसे बैंक से खुद ही लाता था। अपने एक दोस्त मोनू पाल से काम के सिलसिले में हुई बातचीत के दौरान दोनों ने उक्त रकम को लूटने का प्लान बनाया और फिर मोनू पाल ने अपने दोस्तों सोमितपाल और सागर को अपनी योजना में शामिल किया।
फेसबुक मैसेंजर पर दी सूचना
राहुल त्यागी अपने सहकर्मी गौरव के साथ बन्धन बैंक ज्वालापुर से गोयल मनी ट्रांसफर के 14 लाख 50 हजार रूपये नगद लेकर निकला तो योजना के मुताबिक राहुल त्यागी ने फेसबुक मैसेन्जर के माध्यम से मोनू को सूचना दी। जब कर्मचारी गुरूद्वारा सेक्टर 2 पर पहुंचे तो बाइक पर सवार मोनू पाल, सोमितपाल व सागर उक्त पैसो का बैग छीनकर भाग गये।

पुलिस टीम ने नियमानुसार राहुत त्यागी को हिरासत में लेकर उसकी निशानदेही पर घटना में शामिल अन्य अभियुक्त मोनू पाल, सोमितपाल व सागर को तलाशते हुए आज दिनांक 11.08.2023 को महिपालपुर दिल्ली पहुंची तो सीसीटीवी फुटेज में अभियुक्त एक होटल में जाते दिखाई दिये। सम्बन्धित होटल में जाकर पूछताछ करने पर पता चला कि अभियुक्त आज दिनांक 11.08.2023 को समय करीब 4.30 बजे चैक आउट कर कहीं और जा चुके हैं। टीम ने पुनः प्रयास करते हुए आखिरकार अभियुक्तों को मुजफ्फरनगर से दबोचकर उनके कब्जे से लूटी गई रकम में से कुल 13 लाख 90 हजार रूपये बरामद किये। शेष रकम को अभियुक्त द्वारा खर्च किए जाने की जानकारी मिली है।

पकड़े गए अभियुक्त-
1-राहुल त्यागी पुत्र शिव कुमार नि0 ग्राम थल मिनादपुर थाना स्याना जिला बुलन्दशहर उ0प्र0 हाल डी-4 शिवालिक नगर रानीपुर हरिद्वार
2 मोनू पाल पुत्र बीर सिंह नि0 अमित विहार कालोनी कूकडा थाना नई मण्डी जिला मु0नगर उ0प्र0 हाल निवासी रावली महदूद सिडकुल हरिद्वार
3-सोमित पाल पुत्र बीर सिंह नि0 अलमासपुर थाना नई मण्डी मु0नगर उ0प्र0
4-सागर पुत्र सुखपाल नि0 बचन सिंह कालोनी थाना नई मण्डी मु0नगर

पुलिस टीम-
1 नरेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीपुर
2 कुन्दन सिंह राणा, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर
3-व0उ0नि0 नितिन चौहान, कोतवाली रानीपुर
4-उ0नि0 रणजीत तोमर, पुलिस लाईन हरिद्वार
5-उ0नि0 यशवीर सिंह नेगी, कोतवाली रानीपुर
6-का0 1329 दीप गौड, कोतवाली रानीपुर
7-का0 1135 अजय कुमार, कोतवाली रानीपुर
8-का0 1365 उदय नेगी, कोतवाली रानीपुर
9-का0 287 गोपाल, कोतवाली रानीपुर
10-हे0का0 297 पंकज देवली, कोतवाली रानीपुर
11-हे0का0 प्रेम, कोतवाली ज्वालापुर
12-का0 निर्मल, कोतवाली नगर
13-का0 बलवन्त, थाना कनखल

सी0आई0यू0 टीम
1 विजय सिंह, प्रभारी (सी0आई0यू0)
2-उ0नि0 पवन डिमरी
3-अ0उ0नि0 सुन्दरलाल
4-हे0का0 पदम, सी0आई0यू0
5-का0 123 हरबीर सिंह
6-का0 उमेश
7-का0 वसीम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *