महिला कांस्टेबल मानसी रावत की तारीफ करते रहे कप्तान, पुलिस टीम हैरान





नवीन चौहान
हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज करीब साढ़े 14 लाख की लूट का खुलासा कराने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका महिला कांस्टेबल मानसी रावत ने निभाई। लूट की सूचना देने वाले पीड़ित राहुल त्यागी की एक एक सटीक बात एसएसपी अजय सिंह को बताई। एसएसपी अजय सिंह ने जब लूटकांड का खुलासा किया तो महिला कांस्टेबल की प्रशंसा करते हुए पीठ थपथपाई। सूचना देने वाला राहुल त्यागी ही लूट का असली मास्टर माइंड निकला। जिसने अपने तीन साथियों की मदद से घटना को अंजाम दिया। जबकि लूट की सूचना प्रसारित होने के चंद मिनटों में घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले दो चेतक पुलिसकर्मी और ज्वालापुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा थे। ​पुलिस की सफलता पर कंपनी प्रबंधक ने एक लाख का पुरस्कार पुलिस टीम को दिया है जबकि 10 हजार का नकद इनाम एसएसपी अजय सिंह की ओर से दिया गया है।


लूटकांड का मुख्य आरोपी मास्टर माइंड राहुल त्यागी पुत्र शिव कुमार ग्राम थल मिनादपुर थाना स्याना जिला बुलन्दशहर उत्तर प्रदेश का निवासी है। डी-4 शिवालिक नगर रानीपुर हरिद्वार में किराए के कमरे में रहता है। राहुल गोयल मनीट्रांसफर कंपनी में बतौर कैश लोडर काम करता है। लाखों की नकदी को देखकर राहुल त्यागी के मन में लालच आ गया। मास्टर माइंड राहुल ने लूट की योजना अपने एक दोस्त मोनू पाल के साथ मिलकर बनाई। मोनू पाल ने अपने दो दोस्तों सोमित पाल और सागर को भी अपनी योजना में शामिल कर लिया। सभी को अमीर बनने की चाहत उठी और योजना के मुताबिक काम भी पूरा किया। मास्टर माइंड राहुल त्यागी ने अपने दोस्तों को बताया कि हरिद्वार से नारसन बार्डर तक की दूरी 40 मिनट में पूरी होगी। और पुलिस को सूचना देने में 40 मिनट की देरी करनी होगी।
मास्टर माइंड राहुल की यही प्लान पुलिस ने असफल कर दिया। जब रा​हुल ने पुलिस को देरी से सूचना दी तो एसएसपी अजय सिंह के रडार पर सबसे पहले पीड़ित दिखने वाला राहुल त्यागी आ गया। राहुल से सख्ती की गई तो मोनू पाल पुत्र बीर सिंह निवासी अमित विहार कालोनी कूकडा थाना नई मण्डी जिला मु0नगर उ0प्र0 हाल निवासी रावली महदूद सिडकुल हरिद्वार। सोमित पाल पुत्र बीर सिंह नि0 अलमासपुर थाना नई मण्डी मु0नगर उ0प्र0 और सागर पुत्र सुखपाल नि0 बचन सिंह कालोनी थाना नई मण्डी मु0नगर के नाम पता चल गए।
जबकि तीनों आरोपियों का पीछा कर रही पुलिस टीम की स्पीड भी बहुत तेज थी। इधर राहुल त्यागी पुलिस की कस्टडी में आ गया और तीनों आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस टीम महिपालपुर दिल्ली के होटल तक जा पहुंची। लेकिन आरोपी वहां से निकल चुके थे। आखिरकार अभियुक्तों को पुलिस ने मुजफ्फरनगर से दबोच लिया और लूटी गई रकम बरामद कर ली।
हरिद्वार पुलिस के लिए राहत की खबर है। लेकिन राहुल त्यागी ने ​एक युवक सोमित को डॉक्टर बनने से पहले ही अपराधी बना दिया। सोमित बीएएमएस की पढाई कर रहा था।
पुलिस टीम-
नरेन्द्र सिंह बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक को
तवाली रानीपुर
कुन्दन सिंह राणा, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ज्वालापुर
व0उ0नि0 नितिन चौहान, कोतवाली रानीपुर
उ0नि0 रणजीत तोमर, पुलिस लाईन हरिद्वार
उ0नि0 यशवीर सिंह नेगी, कोतवाली रानीपुर
का0 1329 दीप गौड, कोतवाली रानीपुर
का0 1135 अजय कुमार, कोतवाली रानीपुर
का0 1365 उदय नेगी, कोतवाली रानीपुर
का0 287 गोपाल, कोतवाली रानीपुर
हे0का0 297 पंकज देवली, कोतवाली रानीपुर
हे0का0 प्रेम, कोतवाली ज्वालापुर
का0 निर्मल, कोतवाली नगर
का0 बलवन्त, थाना कनखल
सी0आई0यू0 टीम
विजय सिंह, प्रभारी (सी0आई0यू0)
उ0नि0 पवन डिमरी
अ0उ0नि0 सुन्दरलाल
हे0का0 पदम, सी0आई0यू0
का0 123 हरबीर सिंह
का0 उमेश
7-का0 वसीम



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *