एक तरफा प्यार में पागल प्रेमी ने की थी ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में पति पत्नी की हत्या




नवीन चौहान.
ट्रांजिट कैम्प में हुए पति पत्नी की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पूछताछ में जो बताया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बताया कि वह महिला को एक तरफा प्यार करता था और मन ही मन उसे अपनी पत्नी मान लिया था। जब उसे लगा कि वह उसकी नहीं हो सकेगी तो उसने पति पत्नी की हत्या की साजिश रचकर घटना को अंजाम दे डाला।

आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पांच राज्यों में उसकी तलाश की और करीब 1200 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। उसके बाद नृशंस हत्याकाण्ड व बुजुर्ग महिला पर जानलेवा हमला करने वाले फरार शातिर ईनामी अपराधी जगदीश उर्फ़ राजकमल को किया गिरफ्तार। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 03.08.23 को वादिनी रुपाली पत्नी संजय निवासी सुभाष कालोनी कोतवाली रुद्रपुर जिला ऊधमसिंह नगर ने मय अपने पति संजय के उपस्थित थाना आकर एक किता तहरीर बाबत दिनांक 03.08.23 को उसकी माँ गोरी मंडल के घर वार्ड न0-07 शिव नगर थाना ट्रांजिट कैम्प उधम सिंह नगर में पूर्व में उनके पड़ोसी के मकान में रहने वाले किरायेदार राज द्वारा रात्रि में उनके घर के गेट पर लगे चैन को काटकर अन्दर घुसकर उसकी बहन सोनाली व बहन के पति संजय की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर तथा उसकी माँ गोरी मण्डल पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर मौके से भाग गया है।

तहरीर के आधार पर थाना ट्राजिट कैम्प पर मु0 FIR NO-224/23 धारा 457/302/307 IPC बनाम राज अभियोग पंजीकृत कर विवेचना निरीक्षक सुन्दरम शर्मा प्रभारी निरीक्षक थाना ट्राजिट कैम्प द्वारा स्वंय ग्रहण की गयी। उपरोक्त जघन्य अपराध के अति शीघ्र अनावरण एवं अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजुनाथ टीसी जनपद ऊधम सिंह नगर के निकट पर्यवेक्षण व पुलिस अधीक्षक अपराध एंव यातायात, पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी पन्तनगर के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में 07 टीमों का गठन किया गया। गठित टीमों द्वारा 05 राज्यों उत्तराखण्ड उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में जाकर सुरागरसी पतारसी कर लगभग 1200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गयी, डॉग स्क्वायड व विधि विज्ञान प्रयोगशाला रुद्रपुर की टीमों की सहायता तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलान्स व सोशल मिडिया के माध्यम से अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की पृष्ठभूमि की बाराकी से जांच कर तलाश की गयी।

पुलिस का कहना है कि अभियुक्त लगातार अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिये अपने ठिकाने निरन्तर बदल रहा था । अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधम सिंह नगर द्वारा अभियुक्त पर 25000/- का ईनाम घोषित किया गया। आज दिनांक 09.08.23 को गठित पुलिस टीमो द्वारा अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल पुत्र प्रहलाद रामपुर अनावा तहसील व थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर उ०प्र० उम्र 32 वर्ष को मुखबिर की सूचना पर रामपुर से गिरफ्तार किया गया अभियुक्त को मा० न्यायालय पेश किया जायेगा।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह कुछ वर्ष पूर्व शिवनगर ट्रांजिट कैम्प में सोनाली के घर के सामने मिश्री लाल के घर पर किराये पर रहता था और मन ही मन उससे प्रेम करने लगा, और उसे अपनी पत्नी मानने लगा था, परन्तु सोनाली ने कभी मुझे भाव नहीं दिया जिससे परेशान होकर मैंने मन ही मन सोनाली और उसके पति संजय यादव को जान से मारने की योजना बनाई, तथा इनको मारने के लिये कापा खरीदा था उसी से मैंने उनकी हत्या कि थी क्योंकि मैने मन में ठान लिया था, कि सोनाली मेरी नहीं हुयी तो किसी नहीं हो सकती, मैंने सुनियोजित तरीके से योजना बनाकर दिनांक 2/3 अगस्त 2023 की रात्रि में सोनाली व उसके पति संजय यादव को वार्ड 07 शिवनगर उन्हीं के घर में घुसकर गले व शरीर में कापे से वार कर हत्या कर दी। घर से भागते समय घर में ही मौजूद सोनाली की मां व उसके बेटे जय ने मुझे पकड़ने की कोशिश की तो जय को धक्का देकर और उसकी मां को भी कापे से वार कर घायल कर वहां से भाग गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *