डॉ. फाल्गुनी ने DAV में की शिक्षा ग्रहण, अब डॉक्टर बनकर कर रही समाज की सेवा




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में लगे स्वास्थ्य शिविर में डॉ फाल्गुनी अन्य साथी डॉक्टरों के साथ स्कूल के बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। डॉ फाल्गुनी ने अपनी प्रारंभिक पढ़ायी डीएवी स्कूल में ही की है। यहां से शिक्षा ग्रहण करने के बाद उसने समाज सेवा के लिए चिकित्सक बनने की ठानी और अपने सपने को पूरा करके दिखाया।

डॉ फाल्गुनी अरोड़ा डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट रही हैं। अपनी माँ रेणु अरोड़ा और पिता भारत अरोड़ा के आदर्शो का अनुसरण करते हुए शिक्षा ग्रहण करने से लेकर चिकित्सक बनने तक का सफर तय किया। डॉ. फाल्गुनी के माता-पिता दोनों डीएवी स्कूल में कार्यरत हैं।

​स्वास्थ्य शिविर में पहुंची डॉ फाल्गुनी ने अपने पुराने दिनों की याद भी ताजा की। उसने अपने गुरूजनों से भी अपने अनुभवों को साझा किया। प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने डॉ फाल्गुनी समेत स्वास्थ्य शिविर में पहुंची समस्त टीम का आभार जताया। प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने कहा कि डॉ फाल्गुनी उन स्टूडेंस में शामिल हैं जो अपने सपने को पूरा कर अपने स्कूल, शिक्षकों और माता​ पिता का नाम रोशन करते हैं।

डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में सात दिवसीय हेल्थ एंड वेलनेस कार्यक्रम के तहत सोमवार को स्कूल के बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। स्वास्थ्य शिविर में डॉ. संजय शाह मुख्य चिकित्सा अधिकारी, स्वामी राम प्रकाश चेरिटेबल अस्पताल हरिद्वार ने पहुंच कर डॉक्टरों की टीम का मार्गदर्शन किया।

स्वास्थ्य शिविर में डॉक्टरों की टीम में डॉ0 फाल्गुनी अरोड़ा, डॉ0 ज्योति वर्मा, अंकित कुमार और सुनील यादव शामिल रहे। डॉक्टरों की टीम ने अब तक लगभग 700 छात्रों के दांतों एवं आंखों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने छात्रों के माध्यम से जन समुदाय को अधिकतम जागरूकता प्रदान करने के लिए हेल्थ क्लब के सक्रिय कामकाज पर भी जोर दिया।

डॉ0 शाह ने बच्चों को स्वस्थ रहने के टिप्स दिए और दवाओं का कम उपयोग करने पर बल दिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने डॉ. शाह और टीम का स्वागत करते हुए और उन्हें भरोसा दिलाया कि वह स्कूल के कर्मचारियों के साथ छात्रों, अभिभावकों और कर्मचारियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए समर्पित रूप से काम करेंगे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *