प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ 2 नशे के सौदागर गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी के द्वारा नशे के विरद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर, क्षेत्राधिकारी काशीपुर के निर्देंशन में जसपुर पुलिस द्वारा टीम बनाकर प्रभारी निरीक्षक जसपुर के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए दो नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के मुताबिक नशे के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए भट्ठा कालोनी नई बस्ती थाना जसपुर से चांस रिकवरी में नशा तस्कर जिशान को 360 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ व फ़ैजान को 240 नशीली टेबलेट के साथ गिरफ्तार किया गया।

थाना जसपुर में अभियुक्तों के खिलाफ fir संख्या- 505/22 धारा 8/22 NDPS ACT पंजीकृत किया गया है। अभियुक्तगण को न्यायालय में पेश कर अग्रिम कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

गिरफ़्तार अभियुक्तगण जिशान व फ़ैजान द्वारा पूछताछ में बताया गया की वो दोनों नशीली टेबलेट उत्तरांचल मेडिकल स्टोर के मालिक ताहिर से ख़रीद कर लाये थे। ताहिर से ख़रीदने के बाद नशीली टैबलेट को अलग-अलग मोहल्लों में जाकर अधिक दमों में बेचते हैं। उत्तरांचल मेडिकल स्टोर का मालिक ताहिर काफ़ी समय से जसपुर क्षेत्र में नशीली टेबलेट बेचने का काम कर रहा है।

अभियुक्तगण से पूछताछ में आये तथ्यों पर जसपुर पुलिस द्वारा जल्द ही ताहिर व मेडिकल स्टोर के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। भविष्य में नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

जसपुर क्षेत्र की सभी लोगों से विन्रम निवेदन किया है कि नशा मुक्त उत्तराखण्ड में पुलिस का सहयोग करें अपने आस-पास व अपने घर में बच्चो पर विशेष ध्यान रखे। आपकी लापरवाही आपके बच्चों व परिवार के युवा पीढी के लिए खतरानाक साबित होगी। मेडिकल स्टोर पर नशा बेचने वालो की जानकारी गोपनीय रूप से पुलिस को देकर के नशा तस्करों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कराने में सहयोग करें, आपका नाम गोपनीय रखा जायेगा। मो0न0- 9411112908 पर फोन कर गोपनीय सूचना दर्ज कराये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *