आज भाजपा जिला कार्यालय हरिद्वार पर प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया कार्यशाला का उद्घाटन मुख्य अतिथि लॉकेट चैटर्जी सांसद एव राष्ट्रीय सह प्रभारी विश्वकर्मा योजना उत्तराखंड,महेंद्र भट्ट प्रदेशाध्यक्ष भाजपा, प्रदेश संगठन मंत्री अजेय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर दिया।


लॉकेट चटर्जी ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना भारत सरकार की सबसे महत्वपूर्ण योजना है इस योजना के लिए भारत सरकार ने 19000 करोड रुपए की व्यवस्था की है 17 सितंबर 2023 को इस योजना को लागू किया गया जिसको संचालित करने के लिए सभी प्रदेशों के अंदर संगठन की कार्यशालाओं का आयोजन किया जा रहा है ताकि आम आदमी को इस योजना के साथ जोड़ा जा सके इस योजना को धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी सरकार के साथ-साथ संगठन को भी सौंपी गई है उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कामगारों के उत्थान के लिए कारपेंटर, ताला बनाने वाला, कुम्हार, पत्थर तरासते वाला, मोची, राजमिस्त्री, झाड़ू बनाने वाला ,खिलौने बनाने वाला नाई, धोबी, दर्जी आदि ऐसे कामगारों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए योजना का क्रियान्वन किया जा रहा है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि उत्तराखंड जैसे हिमालयी प्रदेश में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना कामगारों के लिए संजीवनी साबित होगी प्रदेश सरकार इसको जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए योजना बना चुकी है।
लाभार्थी को उसमें प्रशिक्षण दिया जाएगा व प्रशिक्षण के उपरांत ₹15000 टूल किट के लिए भी प्रदान किए जाएंगे । प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस योजना से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का आवाहन किया एवं पार्टी को मजबूत करने के लिए इस योजना को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने का संकल्प दिलाया।
कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक सहसपुर सहदेव पुंडीर, विधायक डोईवाला बृजभूषण गैरोला, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरी, जिलाअध्यक्ष संदीप गोयल, ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष डॉ प्रदीप चौधरी व प्रदेशभर से पार्टी के जिलाध्यक्ष ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष महामंत्री ओबीसी मोर्चे के जिला कार्यकारणी के सभी सदस्यो, पदाधिकारीयो ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *