दंगे का वांछित अब्दुल मोईद दिल्ली से गिरफ्तार, अब तक 84 उपद्रवियों को भेजा जेल




नवीन चौहान.
बनभूलपुरा में दंगे का आरोपी अब्दुल मोईद भी नैनीताल पुलिस ने दिल्ली से गिर0तार कर लिया है। पुलिस इस घटना में शामिल 84 उपद्रवियों को अब तक जेल भेज चुकी है। पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमांयू परिक्षेत्र नैनीताल द्वारा 5,000/- तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा 2,500/- रूपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।

बतादें बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मु0अ0सं0-21/ 2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं।

उक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये प्रहलाद नारायण मीणा, एस0एस0पी0 नैनीताल के निर्देशन में प्रकाश चन्द्र एसपी सिटी हल्द्वानी, हरबन्स सिंह एसपी सिटी नैनीताल के पर्यवेक्षण में विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 83 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु विशेष 06 पुलिस टीमें गठित की गयी, जो देश के अलग-अलग राज्यों-गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ0प्र0, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए दंगे में वांछित अभियुक्त अब्दुल मोईद को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त अन्तिम वांछित अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 84 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

पुलिस टीम-
1- एसओजी प्रभारी उ0नि0 अनीश अहमद
2- SI गौरव जोशी
3- हे0का0 हेमंत लुंठी
4- का0 चंदन नेगी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *