अतीक और अशरफ के हत्यारे शॉर्प शूटर की तरह बिना रूके करते रहे फायर




नवीन चौहान.
देर रात जिस तरह से अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या की गई वह बड़ी ही दुस्साहसिक घटना है। पुलिस अपनी अभिरक्षा में दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी, मीडिया कर्मी अतीक और उसके भाई अशरफ का बयान ले रहे थे, इसी दौरान मीडिया कर्मी बनकर आए तीन हमलावरों ने सबसे पहले अतीक के सिर में सटाकर गोली मारी।

पहली गोली लगते ही अतीक अहमद गिर पड़ा। इससे पहले की अशरफ कुछ समझता उसके ऊपर भी हमलावरों ने गोली चला दी। अतीक अहमद और अशरफ एक ही हथकड़ी से बंधे थे, इसीलिए जैसे ही अतीक नीचे गिरा अशरफ भी उसके साथ गिर गया। उसके बाद हमलावरों ने दोनों के ऊपर बिना रूके और डरे गोली बरसानी शुरू कर दी। चंद सेकेंड में ही तीनों हमलावरों ने उन पर एक दर्जन से अधिक गोली बरसायी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। गोली मारने के बाद तीनों ही हमलावरों ने अपने हाथ ऊपर कर खुद को सरेंडर कर दिया। यही नहीं तीनों ने इस दौरान जयश्री राम के नारे भी लगाए।

पुलिस ने तीनों को तुरंत अपनी हिरासत में लेकर उनके पास मौजूद हथियारों को भी छीन लिया। एक हमलावर ने अपनी पिस्टल जमीन पर पड़े अतीक के पास फेंक दी थी, पुलिस ने उसे भी उठाकर अपने कब्जे में ले लिया। इस घटना में एक पुलिस कर्मी के भी घायल होने की बात पुलिस अधिकारियों की ओर से कही गई है। इस दौरान मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों में भी कुछ देर के लिए भगदड़ मच गई। लेकिन अगले ही पल वह संभले और पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया। यहां यह भी बता दें कि पूरी घटना के दौरान मीडिया कर्मियों के कैमरे बंद नहीं हुए, यही वजह रही कि पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई।

इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री के संज्ञान में घटना आयी तो उन्होंने तुरंत अधिकारियों को बुलाकर मीटिंग की। सूत्रों की मानें तो इस घटना को लेकर सीएम ने नाराजगी जतायी है। उन्होंने अधिकारियों से हर दो घंटे में अपडेट मांगा है। बताया जा रहा है ​कि जिस तरह से तीनों हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया उससे साफ पता चलता है कि तीनों शॉर्प शूटर हैं। उन्होंने एक फिदायीनी की तरह पूरी घटना को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक तीनों की पहचान कर ली गई है। इनमें से एक का नाम लवलेश है, जबकि दूसरे का नाम शनि और तीसरे का नाम अरुण मौर्य बताया गया है। इस घटना के बाद लवलेश के पिता का बयान भी सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनका कहना है कि लवलेश से उनका कोई नाता नहीं है। वह कभी कभी घर आता था, नशे का आदि था और पहले भी जेल जा चुका है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *