कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए डीएम सी रविशंकर की बड़ी पहल, अधिकारियों को दिये रणनीति पर तत्काल कार्य शुरू करने के निर्देश




नवीन चौहान.
हरिद्वार। जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने कोरोना के बढ़ते मामलो को नियंत्रित करने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों, नोडल अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक कलेक्ट्रेट में ली। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि कुम्भ के साथ-साथ कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए जनपद की रणनीति पर तत्कालिकता से कार्य शुरू कर दें। सभी एसडीएम कंटेनमेंट जोन घोषित करने के लिए पुनः अपने साधनों को तैयार रखें।
 डीएम सी रविशंकर ने कहा कि कोविड कंट्रोल में पहले से बनायी गयी अधिकारियों की टीम  सक्रियता को बढ़ा दें। सभी अधिकारी अलर्ट मोड पर रह कर अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी से करें। कुम्भ होने के कारण करोनो नियंत्रण को पहले से अधिक चुनौती के साथ लें और प्रभावी रणनीति के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन गम्भीरता पूर्वक करे।
जिलाधिकारी ने पाॅजीटिव मामलों का पता लगाने के लिए कान्टेक्ट ट्रेसिंग शीघ्रता से संपर्क में आये लोगों का नमूना लेने तथा पाॅजिटिव लोगों के संपर्क में आये लोगों को आइसोलेशन का पालन कराने, होम आइसोलेशन फाॅलोअप करने, सीसीसी की सुविधा को सक्रिय बना लिये जाने, फ्रंट लाइन वर्कर, अखाड़ों, पंडा समाज, दुकानदारों, होटल कर्मचारियों आदि की पूर्ण सैंपलिंग नमूना और टीकाकरण को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिये।
डीएम ने जनपद वासियों और अधिकारियों को होली की अग्रिम शुभकामनायें दी और सभी से कोरोना से बचाव नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित ढंग से होली मनाने की अपील की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *