बीजेपी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत कार्यशाला का किया आयोजन




नवीन चौहान.
भारतीय जनता पार्टी शिवालिक नगर मंडल के सभी बूथ के स्वयंसेवकों के साथ एक कार्यशाला राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत सेक्टर 2 शिशु विद्या मंदिर में संपन्न हुई।कार्यशाला में मुख्य वक्ता एवं प्रशिक्षक के रूप में भाजपा राष्ट्रीय सचिव एवं सांसद विनोद सोनकर उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान कार्यक्रम के संयोजक मंडल उपाध्यक्ष अतुल वशिष्ठ ने मंच का संचालन किया। उनके साथ सह संयोजक डॉ अमरीश शर्मा, महिला सह संयोजक रितु ठाकुर अभियान आईटी प्रभारी संदीप राठी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम संयोजक अतुल वशिष्ठ ने बताया कि कार्यशाला में प्रत्येक मंडल के सभी बूथ से दो दो लोगों की स्वयंसेवक मनोनीत किया गया।

भाजपा राष्ट्रीय सचिव एवं मुख्य वक्ता सांसद विनोद सोनकर ने कहा की बीजेपी परिवार और केंद्र सरकार महामारी के शुरुआती दौर से ही सेवा कार्य में जुटी हुई है और तीसरे लहर के संभावित खतरे को लेकर स्वयं सेवकों की नियुक्ति की जा रहीं हैं। ताकि लोगों को जागरूक करने के साथ साथ महामारी में हर सभव मदद किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जनहानि के लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी विपक्ष के राजनीतिक दलों की भी बनती है। लेकिेन उन्होंने वैज्ञानिकों की मेहनत से बनाए गए टीके के ऊपर जनता के बीच में भ्रम फैलाने का कार्य करते रहे।

विधायक आदेश चौहान ने कहा संभावित कोरोना की तीसरे लहर से समाज के लोगों को जागरूक करें, स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध कराने, वैक्सीनेशन में तेजी लाने जैसे कई उपयोगी कार्यक्रम के लिए भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर यह अभियान चला रही है। जिसके लिए आज 120 लोगों की कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला में बताया गया कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अपने अपने क्षेत्र में लोगों को स्वास्थ्य की जांच से लेकर उनको चिकित्सा परामर्श दवाइयां एवं अन्य सभी प्रकार की जरूरी चीजें मुहैया करवायेंगे। इन्हीं स्वास्थ्य सेवकों को जिसमें स्वास्थ्य स्वयंसेवक को योग, प्राथमिक चिकित्सा प्रशिक्षण दिया गया जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं को एक योद्धा के रूप में जनसेवा के लिये तैयार किया जा सके।

कार्यक्रम में जिला महामंत्री विकास तिवारी एवं रानीपुर विधानसभा प्रभारी आशुतोष शर्मा ने सम्बोधित करते हुये कहा कि कर्म से ही कार्यकर्ताओ की पहचान होती है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी जी सदैव किसान गरीबों दलितों के प्रति संवेदनशील रहते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना की दूसरी लहर में सेवा के अभूतपूर्व कार्य किये हैं। भाजपा ही ऐसा संगठन है जो राजनीति के साथ सामाजिक सरोकार का कार्य करता है।

कार्यशाला में मुख्य रूप से जिला मंत्री अनामिका शर्मा, मंडल महामंत्री राधेश्याम पाल, शीतल पुंडीर, अविनाश रोहिल्ला, तुषार गौड, गौरव पुंडीर, रवि चौधरी, रोबिन, अंकित श्रीवास्तव, पवनदीप, सचिन शर्मा, हितेश चौधरी, धीरज कश्यप, उज्जवल त्रिपाठी, नितिन कुमार शर्मा, अजय अरोरा, शिवकुमार, गगन उपाध्याय, कविता देवी, पारुल, शकुंतला देवी, दीपमाला गुप्ता, हिमानी अग्रवाल, सौरभ ठाकुर, शीला देवी, सरिता नेगी, सीता चौहान, वीरेंद्र अवस्थी, सुभाष कपूर, राकेश कुमार आदि राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *