टोंसब्रिज के छात्रों को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया सम्मानित




नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दा टोंसब्रिज स्कूल के तीन छात्रों- ईशिता गुप्ता, ईरा नेगी और मान्या जायसवाल को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एक-एक लैपटॉप देकर सम्मानित किया। इस दौरान सीएम ने छात्रों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए उनका हौसला बढ़ाया।

इन तीन छात्रों की टीम ने तीन अन्य टीमों के साथ, टॉयकैथॉन 2021 में भाग लिया, जो कि हमारे प्रधान मंत्री द्वारा शुरू किए गए ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ के हिस्से के रूप में शिक्षा मंत्रालय के इनोवेशन सेल द्वारा विभिन्न अन्य मंत्रालयों के समर्थन से आयोजित एक प्रतियोगिता है।

प्रतियोगिता में छात्रों, शिक्षकों, स्टार्टअप्स और खिलौना विशेषज्ञों/पेशेवरों के लिए भारतीय सभ्यता, इतिहास, संस्कृति, पौराणिक कथाओं और लोकाचार पर आधारित अपने नवीन खिलौनों/खेल अवधारणाओं को प्रस्तुत करने का यह एक अनूठा अवसर था।

आयोजन में देश भर से लगभग 15000 छात्रों ने भाग लिया। ईशिता गुप्ता, ईरा नेगी और मान्या जायसवाल की हमारी टीम द्वारा विकसित खेल लगभग 100 खेलों में से एक है जिसे अंततः जूरी ने चुना और उन सभी को संयुक्त राष्ट्रीय विजेता घोषित किया।

इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष विजय नागर, निदेशक शैलेन्द्र बेंजामिन, प्रधानाचार्य बेला सहगल, मेंटर सुश्री थाईबम्मा और पोरस नागर उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *