भगवानपुर में अवैध रूप से बन रहा कामर्शियल भवन सील




नवीन चौहान.
भगवानपुर खेलपुर में प्राधिकरण द्वारा बिना मानचित्र बन रहे व्यवसायिक भवन को सील किया गया है। यह कार्यवाही टी.पी. नौटियाल ए.ई., अनुज कुमार अवर अभियंता तथा प्राधिकरण टीम द्वारा की गई है। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के निर्देश पर की गई इस कार्रवाई से अवैध रूप से बिना मानचित्र स्वीकृत कराये निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा है।

हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने जब से कमान संभाली है तब से वह लगातार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। उनकी नजर से कोई भी अवैध निर्माण बच नहीं पा रहा है। अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं, साथ ही ध्वस्तीकरण और सील की कार्रवाई भी की जा रही है।

अंशुल सिंह की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा है। अवैध रूप से कालोनी काट रहे लोगों में भी प्राधिकरण की कार्रवाई का डर सता रहा है। यही वजह है कि अब अवैध कालोनियों में निर्माण कार्य लगभग बंद पड़ा है। अंशुल सिंह जहां अवैध निर्माण और अवैध कालोनियों पर कार्रवाई कर रहे हैं वहीं कर्मचारियों को भी निर्देश दिये हैं कि यदि उनकी मिलीभगत अवैध कार्यों में पायी गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

अंशुल सिंह ने जब से प्राधिकरण की कमान संभाली है तब से अब तक दर्जनों कालोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है। बड़ी संख्या में अवैध निर्माण सील किये जा चुके हैं। बड़ी संख्या में नोटिस जारी किये गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *