कोविड गाइड़ का पालन कर कोरोना से बचाव में सहयोग करें: विशाल गर्ग




नवीन चौहान.
हरिद्वार। समाजसेवी डा.विशाल गर्ग के संयोजन में व्यापारियों ने कोविड जागरूकता अभियान चलाते हुए मास्क वितरित किए। डा.विशाल गर्ग ने बताया कि कोरोना के चलते पिछले वर्ष 23 मार्च को पूरे देश में लाॅकडाउन लगाना पड़ा था। एक साल बाद देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। लोगों के इसके प्रति जागरूक करने तथा बचाव के लिए मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए स्वयं व दूसरों को भी कोरोना से बचाने में सभी को सहयोग करना चाहिए। कोरोना के बचाव के लिए उचित दूरी का पालन करें। हाथों को बार बार साबुन या सेनेटाईजर से साफ करें। मास्क पहने व दूसरों को भी मास्क पहनने के लिए पे्ररित करें। विशाल गर्ग ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण के प्रति आमजन से बार बार सुरक्षा की अपील कर रहे हैं। हमारा भी दायित्व बनता है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर अपनी सहभागिता निभाएं। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।
रामबाबू बंसल व सिद्धार्थ कौशिक ने कहा कि कोरोना देशवासियों के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। अपने खानपान पर विशेषतौर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। शारीरिक क्षमताओं को बढ़ाए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार सहयोग सभी को करना होगा। उचित दूरी व मास्क का प्रयोग करें। अपने परिवारों को भी कोरोना के खतरे के प्रति सचेत करें। व्यापारियों द्वारा राहगीरों को मास्क वितरित कर कोरोना के प्रति सचेत किया। जागरूकता अभियान चलाने वालों में सचिन अरोड़ा, विक्रम नाचीज, सिद्धार्थ कौशिक, वीरेंद्र गुप्ता, विवेक गर्ग, राकेश यादव, रामबाबू बंसल, मोहित, सचिन, राजीव गुप्ता आदि शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *