सात हजार के करीब पहुंचा उत्तराखंड में कोरोना वायरस का आंकड़ा




नवीन चौहान
उत्तराखंड में कोरोना वायरस का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन में मिली छूट के बाद यह संख्या तेजी से बढ़ रही है। प्रदेश के चार जिले ऐसे हैं जिनमें मरीजों की संख्या एक-एक हजार से अधिक हो गई है। नए मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ रही है।

उत्तराखंड में बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन में 279 नए मामले सामने आए, जिसके बाद प्रदेश में मिले मरीजों का आंकड़ा 6866 पहुंच गया है। इसके अलावा 91 लोग डिस्चार्ज हुए और यह आंकड़ा 3811 पहुंच गया है। वर्तमान में 2945 लोग ऐसे हैं जो अपना उपचार करा रहे हैं। प्रदेश में 72 लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा में 18 नए मामले सामने आए हैं। चंपावत में एक नया मामला सामने आया है, जबकि देहरादून में 50 नए मामले सामने आए हैं। हरिद्वार में 74 नए मामले सामने आए हैं, जबकि नैनीताल में 20 लोगों को संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा तीन लोग पौड़ी गढ़वाल में, 26 लोग पिथौरागढ़ में और एक टिहरी गढ़वाल से नया मामला आया है, 81 लोग उधम सिंह नगर से सामने आए हैं, जबकि 5 लोग उत्तरकाशी से संक्रमित होना पाए गए हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *