देहरादून के नामी कॉलेज का चेयरमैन और कोषाध्यक्ष गिरफ्तार





गगन नामदेव
उत्तराखंड के चर्चित छात्रवृत्ति घोटाले में देहरादून के एक नामी कॉलेज के चेयरमैन और लेखाधिकारी को एसआईटी की टीम ​ने गिरफ्तार किया है। आरोपी चेयरमैन काफी वक्त से फरार चल रहा था। जबकि एसआईटी की टीम आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थी।
बताते चले कि देहरादून इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी सेलाकुई देहरादून के चेयरमैन मनोज कुमार पुत्र ज्ञानेंद्र निवासी ग्राम कॉल थाना मवाना जिला मेरठ उत्तर प्रदेश चेयरमैन, और दीपक कुमार पुत्र राजकुमार निवासी असौड़ा हाउस थाना लाल कुर्ती मेरठ उत्तर प्रदेश ने विभिन्न फर्जी नाम पत्तों के छात्रों के एडमिशन दिखाकर उत्तराखंड सरकार को करीब 3 करोड़ 29 लाख 25 हजार आठ सौ नब्बे रुपए हासिल किए। जब इस प्रकरण की जांच शुरू हुई तो आरोपियों के फर्जीबाड़े के खेल से पर्दा उठा। छात्रवृत्ति घोटाले में कॉलेज का नाम फंसने के बाद संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। एसआईटी की टीम ने निष्पक्ष विवेचना की और आरोपियों को अपने पक्ष रखने के लिए बुलाया। जब फर्जी नाम पते वाले छात्रों की जानकारी की गई तो कॉलेज संचालक कुछ बताने में नाकाम रहे। जिसके बाद एसआईटी ने शिंकजा कसना शुरू कर दिया।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम. विवेचक अनिरुद्ध मैथानी कोतवाली पटेल नगर देहरादून, उपनिरीक्षक दयाल सिंह, कांस्टेबल अरविंद प्रसाद, कांस्टेबल मनीष कवि, चालक प्रशांत



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *