डीआईजी नीरूगर्ग ने 19 इंस्पेक्टरों के तबादले कर दिया अपनी का​बिलियत का परिचय




नवीन चौहान.
गढ़वाल परिक्षेत्र की डीआईजी नीरू गर्ग ने सोमवार को 19 निरीक्षकों के तबादले किये हैं। इनमें से 10 निरीक्षकों को पर्वतीय जनपदों में भेजा गया है। इन तबादलों को कर डीआईजी नीरू गर्ग ने अपनी का​बिलियत का परिचय दिया है।

कहा जा रहा है ​कि पहली बार एक साथ इतने इंस्पेक्टरों के तबादले पर्वतीय क्षेत्रों में किये गए हैं। ऐसा करने से उत्तराखंड में गढवाल परिक्षेत्र में कानून व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी। उनके इस प्रयास के कारगर होने की बात कही जा रही है।

आईपीएस नीरू गर्ग की गिनती उत्तराखंड के तेजतर्रार पुलिस अफसरों में होती है। डीआईजी नीरू गर्ग को जो भी जिम्मेदारी मिली उसे उन्होंने बखूबी निभाया। अपनी काबलियत के बल पर उन्होंने पुलिसिंग में भी मिसाल कायम की है। वह जहां रहती है टीम वर्क के साथ काम करती है। उन्होंने मित्र पुलिस की छवि को भी और अधिक सुधारने का काम किया है। इस बार उन्होंने एक साथ 19 इंस्पेक्टरों के तबादले किये हैं, इनमें से आठ देहरादून और दो इंस्पेक्टर हरिद्वार से ट्रांसफर किये गए हैं। इन सभी 10 इंस्पेक्टरों को पर्वतीय जनपदों में भेजा गया है। उनके इस कदम की महकमें भी चर्चा हो रही है। अब देखना यही है ​कि डीआईजी ने जिन इंस्पेक्टरों के तबादले किये हैं वह अपनी जिम्मेदारी को कितना निभाते हैं।
सूत्रों की मानें तो अभी कुछ और पुलिस कर्मियों के तबादले भी मैदान से पहाड़ में किये जा सकते हैं, इनमें कुछ सब इंस्पेक्टर और सिपाही भी शामिल हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *