जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल बोले सड़कों पर जुगाड़ तो करो चालान





नवीन चौहान
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सड़कों पर जुगाड़ वाहनों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ऐसे तमाम जुगाड़ वाहनों का चालान करने के निर्देश जारी किए। इन तमाम वाहनों से दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ती है। उन्होंने परिवहन व्यवसासियों की तमाम समस्याओं को ध्यान से सुना और उनके निराकरण करने के संबंध में निर्देशित किया है।
सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने परिवहन व्यावसायियों की समस्याओं के निराकरण के सम्बन्ध में एक आवश्यक बैठक आयोजित हुई। ऑल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट काग्रेंस के पदाधिकारियों ने सिडकुल हरिद्वार में पार्किंग आदि की समस्या के सम्बन्ध में अवगत कराया कि जो गाड़ियां पार्किंग के बाहर खड़ी रहती हैं, उनसे भी पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है। जिलाधिकारी ने अधिकारियों निर्देश दिये कि पार्किंग का ठेकेदार केवल पार्किंग के अन्दर ही पार्किंग शुल्क की वसूली कर सकता है। पार्किंग के बाहर वाहन है उनका चालान काटा जाये।
परिवहन व्यावसायियों ने सिडकुल हरिद्वार भगवानपुर, रूडकी इण्डस्ट्रीयल क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालय के निर्माण की समस्या से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इण्डस्ट्रीयल एरिया में कुल कितनी गाड़ियों का आवागमन होता है, कहां-कहां सार्वजनिक शौचालयों की आवश्यकता है, का पूरा विवरण 15 दिन के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि उस अनुसार परिवहन व्यावसायियों आदि के लिये सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया जा सके। बैठक में सिडकुल हरिद्वार एवं भगवानपुर इण्डस्ट्रीयल एरिया में ट्रांसपोर्ट नगर के निर्माण के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा हुई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस सम्बन्ध में एक प्रस्ताव प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
धीराज सिंह गर्ब्याल को परिवहन व्यावसायियों ने बैठक में जुगाड़ वाहन व ई-रिक्शा से हो रही दिक्कतों से भी अवगत कराया। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जुगाड़ वाहनों पर कार्रवाई करने के सम्बन्ध में एक सघन अभियान चलाया जाये। भगवानपुर से ईमलीखेडा-धनौरी बहादराबाद रोड पर ट्रको की नोएंट्री का प्रकरण बैठक में रखा गया तो इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में परीक्षण कराया जायेगा तभी कोई निर्णय लिया जायेगा।
बैठक में परिवहन व्यावसायियों ने इण्डस्ट्रीयल एरिया भगवानपुर एवं रूडकी की सड़कों की मरम्मत तथा पुर्ननिर्माण का प्रकरण रखा, तो सम्बन्धित अधिकारियों ने वस्तुस्थिति से जिलाधिकारी को अवगत कराया। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इसका एक सर्वे कराना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) पीएल शाह, एसडीएम भगवानपुर जितेन्द्र कुमार, जीएमडीआईसी श्रीमती पल्लवी गुप्ता, एआरटीओ श्रीमती रश्मि पन्त, ईई लोक निर्माण मोहम्मद आरिफ खान, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण सुरेश तोमर, सीओ सुश्री निहारिका सेमवाल, प्रदेश महासचिव ऑल इण्डिया मोेटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस, आदेश सैनी, राव आफताब,राजेश कुमार, रवि, नरेश कुमार शर्मा, सुरेश कुमार राणा, जैकेश गिरि, राजेश भट्ट, रवीन्द्र सिंह मान, दलजीत सिंह मान, मनजीत सिंह सहित सम्बन्धित पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *