केदारनाथ गर्भगृह में नोट उड़ने वाली महिला पर डीएम ने दिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश।




गर्भगृह में नोट उड़ाती महिला का वीडियो वायरल। डीएम ने दिए महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश। मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी होगी कार्यवाही।

केदारनाथ मंदिर गर्भगृह में रूपये बरसाने पर बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कार्रवाई के दिये निर्देशकेदारनाथ गर्भ गृह में नोट उड़ा रही महिला का वीडियो वायरल,डीएम ने दिए महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश।

महिला द्वारा रूपए बरसाए जाने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेते हुए श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति(बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई है।

मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी होगी कार्यवाही रुद्रप्रयाग। ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ के स्वयंभू लिंग पर महिला द्वारा नोट उड़ाने के मामले ने जोर पकड़ लिया है।

जहां एक ओर मंदिर समिति की ओर से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही के आदेश दिये गये हैं, वहीं जिला प्रशासन की ओर से महिला के साथ ही मंदिर समिति के कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

बता दें कि केदारनाथ धाम इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। यहां आये दिन हो रही घटनाओं के मामले सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। कुछ दिन पहले केदारनाथ मंदिर के भीतर गर्भगृह में सोने की परत की जगह तांबा लगाने का मामला प्रकाश में आया था, जबकि केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर तीर्थयात्रियों के साथ घोड़े-खच्चर स्वामियों द्वारा मारपीट का मामला गर्माने के बाद अब एक नया मामला सामने आया है।

अब एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ के स्वयंभू लिंग पर नोट उड़ा रही है।यह वीडियो एक सप्ताह पुराना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें – राज्य की तीनों कम्युनिस्ट पार्टियों भाकपा, माकपा, भाकपा (माले) की संयुक्त बैठक देहरादून में हुई सम्पन्न
दो दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में देखा जा रहा है, जब महिला स्वयंभू लिंग पर पैंसे उड़ा रही है तो उसके पास कुछ तीर्थ पुरोहित हैं, जो महिला को ऐसा कृत्य करने से नहीं रोक रहे हैं।

बताया यह भी जा रहा है कि जब महिला ने ऐसा कृत्य किया तो उस दौरान बद्री-केदार मंदिर समिति के कर्मचारी भी मंदिर के भीतर मौजूद थे। उन्होंने भी महिला को ऐसा करने से नहीं होका। वीडियो में देखकर हैरानी हो रही है कि महिला के पास खड़े तीर्थ पुरोहित मंत्रोच्चारण कर रहे हैं, जबकि नोट उड़ा रही महिला को रोकने का प्रयास तक नहीं किया जा रहा है।

सोशल मीडिया में महिला का वीडियो वायरल होने के बाद बद्री-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही प्रकरण में तत्काल सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

अधीक्षक रुद्रप्रयाग से बात करके दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा है। वहीं मामले में डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि महिला का यह कृत्य शर्मनाक है। ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ के दरबार पर ऐसा कृत्य माफी लायक नहीं है।

उन्होंने कहा कि करोड़ों हिन्दुओं के आस्था के प्रतीक बाबा केदारनाथ के गर्भगृह में महिला ने पैंसे उड़ाने जैसा गलत कृत्य है। महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जबकि इस दौरान मौके पर मौजूद रहे बद्री-केदार मंदिर समिति के कर्मचारियों पर भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *