ठंड के चलते 25 जनवरी को भी स्कूलों में छुट्टी के आदेश




नवीन चौहान.
हरिद्वार। कड़ाके की ठंड की वजह से जनपद के कक्षा 12 तक के सभी स्कूलों में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने 25 जनवरी का अवकाश घोषित किया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने अवगत कराया है कि शीतलहर के दृष्टिगत भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 25 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के कुछ जगह घना कोहरा, कहीं-कही शीत दिवस व शीत लहर की सम्भावना व्यक्त की गयी है।

वर्तमान शीतकालीन आपदा के मद्देनजर विद्यालयों में जाने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत दिनांक 25 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के समस्त आँगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्ध-शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में कक्षा-1 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया गया है।
अतः भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत जनपद हरिद्वार अन्तर्गत दिनांक 25 जनवरी, 2024 को समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्ध-शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया जाता है। उल्लंघन की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।
……………………



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *