दोस्त निकला हत्यारा, मामूली विवाद पर पत्थर से सिर कुचल की थी हत्या




नवीन चौहान.
कोतवाली ज्वालापुर के मुताबिक दिनांक 11.09.2023 को थाना क्षेत्रान्तर्गत आर्य नगर चौक के पास एक अज्ञात पुरूष का शव बरामद हुआ। प्रथम दृष्ट्या मृत्यु का कारण वाहन की चपेट में आना प्रतीत हो रहा था। पुलिस टीम द्वारा शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई व शव को जिला अस्पताल स्थित शवग्रह में रखवाया गया। लगातार प्रयास के पश्चात शव की पहचान जयदेव निवासी बंगाल के रूप में हुई जो काफी समय से ज्वालापुर क्षेत्र में रहकर मजदूरी का कार्य कर रहा था।

प्रकरण में दिनांक 14/09/2023 को वादी राजेश खंडूजा पुत्र आर.डी खंडूजा निवासी आर्य नगर चौक ज्वालापुर की लिखित शिकायत पर कोतवाली ज्वालापुर पर मु0अ0सं0 691/2023 धारा 302 भा0द0वि पंजीकृत किया गया। दर्ज मुकदमें में हत्या की संभावना को परखते हुए रेल चौकी प्रभारी विकास रावत के नेतृत्व में गठित टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करते हुए संदिग्ध व्यक्तियों से लगातार पूछताछ की गई। विवेचना के क्रम में संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने दिनांक 15.09.2023 को एक व्यक्ति को रेलवे स्टेशन ज्वालापुर से दबोचा।

पूछताछ के दौरान उक्त व्यक्ति ने बताया कि वह मृतक के साथ काफी वर्षों से मजदूरी कर रहा था। साथ में नशा करने के दौरान किसी बात को लेकर विवाद होने पर अभियुक्त ने भारी पत्थर से सिर कुचलकर साथी की हत्या कर दी और गिरफ्तारी के डर से जिले से बाहर भागने की जुगत में रेलवे स्टेशन पहुंच गया। पुलिस टीम ने अभियुक्त की निशांदेही पर हत्या में प्रयुक्त पत्थर भी बरामद कर लिया है। नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

नाम पता अभियुक्त-
1- मोहन पुत्र शिव जी बैठा निवासी भवानीपुर थाना संग्रामपुर मोतिहारी जिला बिहार

पुलिस टीम का विवरण-
1- S.S.I. संतोष सेमवाल
2- S.I. विकास रावत (चौकी प्रभारी रेल)
3- S.I. वजिन्द्र नेगी
4- S.I. गिरीश चंद
5- C रणवीर सिंह
6- C अजय पंवार
7- C संदीप कुमार
8- C अमित गॉड
9- C हसलवीर रावत
10- C गणेश तोमर



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *