रेडीशन होटल के जीएम का अपहरणकर्ता एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, होंडा सिटी कार व 50 हजार लूटे थे




नवीन चौहान 
उत्तराखंड की एसटीएफ ने फाइव स्टार रेडीशन होटल के जीएम को अपहरण कर लूटपाट करने वाले ईनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। बदमाश पर 5000 रूपये का ईनाम घोषित था। हालांकि पुलिस ने इसके दो अन्य साथियों को वारदात के कुछ समय बाद ही गिरफ्तार कर लिया था। अपहरण और लूट का मामला वर्ष 2011 अप्रैल माह में हुआ था।
उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स को शातिर अपराधी के सम्बन्ध में जानकारी मिली थी कि वर्ष 2011 अप्रैल माह में अभियुक्त व उसके दो साथियों द्वारा रुद्रपुर के पांच सितारा होटल रेडीशन के जीएम अरविंद शिनॉय को रुद्रपुर स्थित सुपर मार्केट के सामने से हथियारों की नोक पर उनकी होडा सिटी कार सहित अपहरण किया गया था व अपह्त जीएम को बांधकर गन्ने के खेत में डालकर उनके मोबाइल व नगदी 50,000 व होंडा सिटी कार को लेकर फरार हो गए थे। जिसमें से दो अभियुक्त घटना के कुछ दिनों पश्चात मय अस्लाह व लूटे हुए माल के साथ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए थे। अभियुक्त गुरमीत सिंह लूटी गयी होंडा सिटी कार के साथ नेपाल भाग गया था। अभियुक्त करीब 09 वर्षों तक फरार रहा। अभियुक्त के विरुद्व नेपाल में भी अभियोग पंजीकृत है तथा अभियुक्त नेपाल में भी जेल में रहा था। व पुलिस से बचने के लिये समय-समय पर नेपाल में शरण लेता रहा है। हाल ही में वह मेरठ से किसी वारदात को अंजाम देने के लिए सितारगंज क्षेत्र में फर्जी आईडी बनाकर रह रहा था। 19 दिसंबर- 2020 की देर रात्रि एसटीएफ व पंतनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए अभियुक्त गुरमीत को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के विरुद्व थाना नानकमत्ता में एनडीपीएस व नेपाल व उत्तर प्रदेश में भी अभियोग पंजीकृत होना प्रकाश में आया है।
ऐसे किया गिरफ्तार
उत्तराखण्ड स्पेशल टास्क फोर्स को सूचना मिली कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ का बदमाश गुरमीत सिंह पुत्र जगीर सिह निवासी ग्राम बिडौरा थाना नानकमत्ता जिला उधमसिहनगर किसी गम्भीर वारदात को अंजाम देने की फिराक में है तथा उत्तराखण्ड के कुमॉऊ मंडल में वारदात कर सकता है। सूचना पर तत्काल एक टीम मेरठ भेजी गयी वहां से गोपनीय जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त बदमाश कुछ दिन पूर्व ही एक गैंग बनाकर वारदात को अंजाम देने उधमसिहनगर,  नैनीताल उत्तराखंड की तरफ गया है। इस पर एसटीएफ की कुमॉऊ यूनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ कुमॉऊ व पंतनगर पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया।
गिरफ्तारी में इनका रहा सहयोग
एसटीएफ से उप निरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी, हेड कांस्टेबल बांबू खां, कांस्टेबल प्रमोद रौतेला, गुरवन्त सिह, किशोर कुमार, महेन्द्र गिरी और पंतनगर थाने से उप निरीक्षक अनिल उपाध्याय, कांस्टेबल हरीश सिंह, किशोर फर्त्याल का सहयोग रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *