हरिद्वार: असमिया बस्ती में लगी भीषण आग, 20 गाड़ियों ने एक घंटे में पाया काबू, देखें वीडियो




नवीन चौहान.
ज्वालापुर थाना क्षेत्र में सोमवार को अचानक एक बस्ती में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने से आसपास के इलाके में भी अफरातफरी मच गई। जिस बस्ती में आग लगी उसमें करीब 40 परिवार निवास करते हैं। आग लगने की सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से किसी जनहानि की सूचना फिलहाल नहीं है।

पुलिस के अनुसार सोमवार को थाना ज्वालापुर क्षेत्र अंतर्गत बाल्मीकि बस्ती के निकट असमिया बस्ती में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त बस्ती में असमिया मूल के कुल 40 परिवार निवास करते हैं। उक्त बस्ती मोहम्मद आमिर पुत्र हुसैन निवासी पांवधोई के प्लॉट पर बसी हुई है
वर्तमान में उक्त बस्ती के लगभग सभी परिवार आसाम चुनाव के कारण अपने अपने मूल गांव गए हुए थे। उक्त घटना की सूचना कंट्रोल रूम को समय करीब 19:21 पर प्राप्त हुई उक्त सूचना पर तत्काल जनपद व मेला पुलिस के फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां को रवाना किया गया।
पुलिस के अनसुार बस्ती पूर्ण रूप से प्लास्टिक की पन्नी से बने हुए मकानों से निर्मित थी और फायर स्टेशन के पहुंचने से पूर्व तत्काल उस बस्ती में आग लग गई थी। दमकल की लगभग 20 गाड़ियों के द्वारा लगभग 1 घंटे में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों की अभी तक जानकारी नहीं हो पाई है। कुछ मौजूद लोगों के द्वारा बताया गया कि बस्ती में 8 से 10 लोग मौजूद थे जो कि आग लगने के दौरान सकुशल निकल कर भाग गए अभी तक किसी जनहानि की पुष्टि नहीं हुई।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *