हरिद्वार पुलिस की 30 दिनों में बदमाशों से 5 मुठभेड़, 100 घंटे के भीतर दो डकैतियों का खुलासा




नवीन चौहान.
हरिद्वार पुलिस बदमाशों पर लगातार भारी पड़ रही है। पिछले 30 दिनों में पुलिस की 5 मुठभेड़ हुई जिनमें बदमाशों को जेल की सलाखों के पीछे भागने में हरिद्वार पुलिस कामयाब रही। पुलिस ने 100 घंटे के भीतर दो डकैती की घटनाओं का खुलासा किया, इसके अलावा मंगलौर शराब ठेके पर हुई लूट का भी खुलासा किया।

हरिद्वार पुलिस के मुताबिक विगत एक सप्ताह के अन्दर हथियारबंद बदमाशों द्वारा जनपद हरिद्वार के देवपुरा चौक स्थित व्यापारी के घर में घुसकर सनसनीखेज लूट तथा मोहल्ला गणेशपुर कोतवाली गंगनहर स्थित किसान के घर में घुसकर की गई लूट के साथ ही कोतवाली मंगलौर क्षेत्रांतर्गत शराब के ठेके में हुई लूट की बेहद सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दिया गया था। उपरोक्त एक के बाद एक लगातार घर के अन्दर हुई सनसनीखेज घटनाओं के खुलासे हेतु हरिद्वार पुलिस पर भारी दबाव था।
एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के कुशल दिशा निर्देशन पर काम कर रही हरिद्वार पुलिस को तब सफलता हासिल हुई जब मुखबिर द्वारा मिली सटीक सूचना से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 02 शातिर बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान दबोचने में सफलता हाथ लगी। साथ ही अभी सायं को अभियुक्त राजा उर्फ मोटा एंव विनय को भी पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया पूछताछ जारी है।

बदमाशों की धरपकड़ हेतु पूरे जनपद में चलाए जा रहे सघन चेकिंग अभियान के क्रम में जनपद में जगह-जगह पुलिस कर्मियों द्वारा की जा रही इलेक्ट्रॉनिक एवं मैन्युअल चेकिंग के दौरान कुछ बदमाशों/संदिग्धों के थाना भगवानपुर के कस्बा चौली के एक घर में होने की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा सावधानीपूर्वक घेराबंदी की गई। खुद को पुलिस से चौतरफा घिरता देख बदमाश अचानक मकान से बाहर निकलकर रात के अंधेरे में तेजी से बगल के आम के बाग की तरफ भागे, जहां कुछ बदमाश मोटरसाइकिल से भागे और कुछ के द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी गई।

हरिद्वार पुलिस की जवाबी फायरिंग में 02 बदमाशों (अंकुर व उपकार) के पैर पर गोली लगी जिनको उपचार हेतु अस्पताल भर्ती कराया गया व अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। इलाज के दौरान बदमाश अंकुर व उपकार द्वारा अपने 03 अन्य साथियों (दीपक, अनिल एवं राजा उर्फ मोटा) के साथ मिल कर लूट की उपरोक्त घटनाओं को अंजाम देना बताया। फरार बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास जारी है। उपरोक्त बदमाश जिस मकान में ठहरे हुए थे उसके मकान मालिक का भी पुलिस एक्ट के तहत चालान किया गया। उपरोक्त घटनाओं के खुलासे से जहां आमजनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है वहीं एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह द्वारा पुलिस टीम को उक्त मामलों के खुलासे की शाबाशी देते हुए जनपद में सत्यापन अभियान को और अधिक गंभीरता से चलाए जाने हेतु निर्देशित किया।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
1- अंकुर पुत्र मोहर सिंह निवासी ग्राम मनकमाजरा थाना ननौता जिला सहारनपुर
2- उपकार पुत्र जानखेड़ा थाना रामपुर मनिहारान जिला सहारनपुर
3- राजा उर्फ मोटा पुत्र पवन सिंह निवासी मेरछपार थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर
4- विनय कुमार पुत्र मोहर सिंह निवासी ग्राम जानखेड़ा रामपुर मनिहारन सहारनपुर।

नाम पता फरार अभियुक्त
1- दीपक पुत्र सुशील निवासी ग्राम पीरमाजरा थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर
2- अनिल पुत्र जसवीर पीरमाजरा थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर

पुलिस टीम
SHO बी एल भारती (कोतवाली गंगनहर)
SSI मुकेश थलैड़ी (कोतवाली नगर)
SI प्रदीप तोमर (कोतवाली गंगनहर)
SI सुभाष (कोतवाली गंगनहर)
SI नवीन (कोतवाली गंगनहर)
SI ऋषिकांत पटवाल (थाना भगवानपुर)
SI नरेंद्र थाना (थाना भगवानपुर)
SI मनोज गैरोला (कोतवाली नगर)
SI रघुवीर सिंह(कोतवाली नगर)
हे0 का0 नूरहसन (थाना झबरेड़ा)
हे0 का0 सोनू (थाना कलियर)
काँ भूपेन्द्र (कोतवाली गंगनहर)
काँ अजयवीर (कोतवाली गंगनहर)
काँ दीपक (कोतवाली गंगनहर)
का0 मुकेश नौटियाल (थाना भगवानपुर)
का0 हिमांशु चौधरी(थाना भगवानपुर)
का0 उबैद (थाना भगवानपुर)
कां0 आनन्द तोमर (कोतवाली नगर)
कां0 सतीश नौटियाल(कोतवाली नगर)

CIU टीम
SI मनोहर सिंह भण्डारी
हे0 का0 सुरेश रमोला
हे0 का0 अशोक
का0 कपिल,
का0 महिपाल,
का0 राहुल नेगी,
का0 नितिन,
का0 उमेश



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *