विधानसभा अध्यक्षों के सम्मेलन मे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी होगें शामिल




सोनी चौहान
देहरादून में होने वाले विधानसभा अध्यक्षों के सम्मेलन मे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होगें। 17 से 21 दिसंबर तक देहरादून में होने वाले देशभर के विधानसभा अध्यक्षों के सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शिरकत कर सकते हैं। आयोजन के लिए अभी तक 21 राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों, चार विधान परिषदों के सभापति और 20 विधानसभा उपाध्यक्षों के आने की स्वीकृति मिल चुकी है। अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन के संदर्भ में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अफसरों की बैठक ली। उन्होंने सम्मेलन के लिए सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आने की संभावना है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्य सभा के उपसभापति भी सम्मेलन में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में आने वाले सभी मेहमानों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया गया है। सभी अफसर अपने-अपने विभागों के अनुसार सम्मेलन की तैयारी करें। पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन पहली बार राज्य में आयोजित हो रहा है। इसके लिए सरकार और विधानसभा सचिवालय व्यापक तैयारियों में जुटा हुआ है। सम्मेलन के लिए विधानसभा में कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। जबकि सरकार से पांच करोड़ का बजट भी मांगा गया है। लोकसभा सचिवालय की ओर से हर साल पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन आयोजित किया जाता है।
पर्यटक स्थलों का करेगें भ्रमण
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सम्मेलन के दौरान दूसरे राज्यों से आने वाले अतिथियों को ऋषिकेश, मसूरी, हरिद्वार आदि का भ्रमण भी कराया जाएगा। सम्मेलन होटल रीजेंटा में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
बैठक में अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, सचिव शैलेश बगोली, विधानसभा सचिव जगदीश चंद, सचिव प्रोटोकॉल पीके पांडे, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार मौजूद थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *