भारतीय हिन्दू सेना प्रदेश में 50 सीटों पर उतारेंगी अपना प्रत्याशी




नवीन चौहान.
हरिद्वार। भारतीय हिन्दू सेना ने उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 50 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए अपना प्रत्याशी खड़ा करने का ऐलान किया है।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए भारतीय हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश पारीक ने बताया कि प्रदेश की 50 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को चुनाव लड़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगभग 15 सीटों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। मुकेश पारीक ने दावा करते हुए कहा कि कुछ दलों से भी इस संबंध में बात चल रही है। बातचीत के बाद सीटों को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में मूलभूत सुविधाओं की बेहद कमी है। उनकी पार्टी यदि सत्ता में आती है तो इसे दूर किया जाएगा।

कहा कि पूर्ण नशा बंदी, चिकित्सा सुविधाओं में सुधार उनकी पार्टी का प्रमुख एजेंडा है। सनातन परंपरांओं का पालन करते हुए देवभूमि का विकास किया जाएगा। रोजगार की तलाश में युवा व उनके परिवार पलायन कर रहे हैं। युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था कर पलायन पर रोक लगायी जाएगी। शिक्षा के लिए प्रत्येक गांव में स्कूल व तहसील स्तर पर कालेजों की स्थापना की जाएगी।

इसके अलावा भिक्षा वृत्ति पर रोक लगाते हुए इसमें जुड़े लोगों के पुर्नवास की व्यवस्था भी की जाएगी। प्रेसवार्ता के दौरान भारतीय हिंदू सेना के राष्ट्रीय प्रभारी दीपक शर्मा, राष्ट्रीय विश्व हिन्दू संत परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी अरूणानंद सहित कई लोग मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *