पीड़ित से रिश्वत की मांग कर रहा दरोगा रंगे हाथों गिरफ्तार




नवीन चौहान.
उधम​सिंह नगर के केलाखेड़ा थाने का एक दरोगा पीड़ित से चार हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरोगा के रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। यह मामला सामने आने पर एसएसपी डॉ मंजुनाथ टीसी ने आरोपी दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच भी बैठा दी है।

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी के केलाखेड़ा थाने में तैनात दरोगा मोहन बोरा ने एक केस के सिलसिले में पीडि़त से चार हजार की रिश्वत मांगी थी। पीडि़त ने इसकी शिकायत विजीलेंस टीम से की। विजिलेंस की टीम ने अपना जाल बिछाकर आरोपी दरोगा को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

विजिलेंस टीम द्वारा की गई कार्यवाही एवम कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता बरतने पर एसएसपी ऊधम सिंह नगर डॉ मंजुनाथ टीसी ने उ0 नि0 मोहन सिंह बोरा को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया। एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा पूर्व में भी निरीक्षण, मासिक अपराध गोष्ठी में सभी अधिकारियो/कर्मचारियों को फरियादी/वादी/शिकायतकर्ताओ से किसी भी प्रकार के प्रलोभन की मांग से दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई थी।

एसएसपी उधमसिंहनगर ने बताया कि उ0नि0 मोहन सिंह बोरा द्वारा किया गया यह कृत्य अत्यंत अशोभनीय है। उ0नि0 मोहन सिंह बोरा के विरुद्ध दीर्घ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी, जिसमें बर्खास्तगी तक की सजा होगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *