12 राज्यों से उत्तराखंड आने वालों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य




नवीन चौहान.
उत्तराखंड आने से पहले आपको अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी। प्रदेश में एक अप्रैल से इसे सख्ती से लागू किया गया है। सरकार ने देश के 12 राज्यों से आने वाले लोगों के लिए इस एडवाइजरी को सख्ती से लागू करने का फैसला किया है।
देश के जो 12 राज्य है जिनके लिए कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट लाना अनिवार्य है उनमें दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाड़ु, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान शामिल है। इन राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को एक अप्रैल से राज्य में प्रवेश के लिए 72 घंटे के भीतर कराई गई आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। इन राज्यों से आने वालों को बिना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाए राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
इसके अलावा यदि कोई वाहन बिना अनुमति के प्रदेश में मिला तो उसे सीज कर दिया जाएगा। इस आदेश को सख्ती से लागू करने के लिए प्रदेश के सभी बॉडरों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। कुंभ आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। इसीलिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट निगेटिव होनी जरूरी है, यदि रिपोर्ट नहीं होगी तो राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *