ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने झोंक दी पूरी ताकत, कांवड़ पटरी मार्ग का बारीकी से निरीक्षण




नवीन चौहान.
कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए रूड़की के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। शिवभक्तों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बेहद संजीदगी दिखाते हुए कांवड़ पटरी मार्ग का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने अव्यवस्थाओं पर अधीनस्थों को कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को ठीक कराने के लिए निर्देशित किया। कांवडियों के लिए की गई पीने के पानी की व्यवस्था को देखा और कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिये।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रूड़की अंशुल सिंह कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं को लेकर बेहद संजीदा है। अंशुल सिंह पूरे मनोभाव से शिवभक्तों की व्यवस्थाओं को लेकर कार्य कर रहे है। इसी क्रम में उन्होंने कांवड यात्रा मार्ग पर मंगलौर से लेकर धनौरी तक की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन और कांवड़ियों के यात्रा मार्ग की तमाम व्यवस्थाओं को देखा। कांवड़ियों के पीने के पानी को स्वयं टेस्ट कर उसकी गुणवत्ता को परखा।

इस दौरान कुछ स्थानों पर अस्थायी शौचालय रखवाकर कांवडियों के लिए व्यवस्था की गई। रास्ते में लग रही दुकानों को लेकर भी दुकानदारों को दिशा निर्देश दिये। अधिकारियों से कहा कि यात्रा मार्ग में कहीं भी दुकान से अव्यवस्था न फैले।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रूड़की अंशुल सिंह एक ऊर्जावान अफसर है। कुंभ महापर्व 2022 में उप मेलाधिकारी के पद का दायित्व रहा था। इस पद पर उनका कार्यकाल बेहद ही शानदार रहा है। कुंभ महापर्व में आस्थावान श्रद्वालुओं की तमाम व्यवस्थाओं को उन्होंने सकुशल पूर्ण कराया था। कुंभ पर्व के अनुभव को लेकर वह कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं को पूर्ण करने में जुटे है। अंशुल सिंह की सकारात्मक सोच और कार्यशैली प्रभावपूर्ण रही है। जिसके चलते वह कांवड़ मेले में शिवभक्तों की सेवा करने में जुटे है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *