नाबालिक लड़की की इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड करने पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई




नवीन चौहान.
कोतवाली ज्वालापुर पुलिस ने एक ऐसे नाबालिग को अपने संरक्षण में लिया है जिसने एक नाबालिग लड़की की तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया प्लेट फार्म पर अपलोड कर दी थी। आरोपी लड़की को ब्लैकमेल कर रहा था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के मामा का शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

कोतवाली ज्वालापुर पुलिस के मुताबिक 9.02.2023 को वादी निवासी ज्वालापुर हरिद्वार ने एक लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उसकी नाबालिग बेटी का एक्कड़ थाना पथरी निवासी एक युवक ने धराधमका कर एक गलत फोटो खींच कर उसे इंस्ट्राग्राम पर अपलोड कर दिया है। आरोपी ने वादी के पुत्र के साथ मारपीट तथा जान से मारने की धमकी भी दी।

तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 75/23 धारा 323,506 आईपीसी व 11(iv)/12 पोक्सो अधिनियम तथा 67 आईटी एक्ट पंजीकृत किया गया था। मुकदमा उपरोक्त से संबंधित बाल अपचारी निवासी थाना पथरी जनपद हरिद्वार अपने चाचा के साथ कोतवाली आया जहां उसके मोबाइल फोन की जांच की गई और उससे पूछताछ की गई। जांच में उसके मोबाइल से फोटो अपलोड होना पाया गया।

पुलिस ने जांच के बाद बाल अपचारी को धारा 323 354 506 आईपीसी, 7/8, 11(iv)/12 पोक्सो अधिनियम व 67 आईटी एक्ट के अंतर्गत पुलिस संरक्षण में लिया। बाल अपचारी को माननीय न्यायालय पेश गया। इसके अतिरिक्त बाल अपचारी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने मामा की लाइसेंसी रायफल से वीडियो शूट कर समीर शूटर के नाम से अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर अपलोड कर एक नाबालिक लड़की के साथ छेड़खानी कर उसके भाई को धमकाने के लिए दुरुपयोग किया है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष पथरी को उसके मामा तथा उसके विरुद्ध कानूनी कानूनी कार्यवाही करने तथा उसके मामा के शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण के संबंध में रिपोर्ट प्रेषित की गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *