दूधमुंही बच्ची के साथ लापता महिला का पेड़ से लटका मिला शव




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर के शक्तिफार्म स्थित मायके से लापता महिला का शव पेड़ पर लटका मिलने से सनसनी फैल गई। पास में ही आठ महीने की दूधमुंही बच्ची का शव मिला है। पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं।

रूदपुर ग्रामसभा निवासी जोगेश हालदार की पुत्री पिंकी (33) का विवाह दस वर्ष पूर्व पीलीभीत (यूपी) के गांधीनगर निवासी निताई हालदार के साथ हुआ था। पिंकी आठ महीने की पुत्री जान्हवी के अन्नप्राशन कार्यक्रम के लिए अपने आठ वर्षीय पुत्र यश व पुत्री के साथ 29 मई को अपने मायके रूदपुर गांव आई थी।

मायके के लोगों ने बताया कि अन्नप्राशन कार्यक्रम के बाद पिंकी ससुरालियों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए ससुराल जाने में मना करने लगी। इसके बाद पिंकी शनिवार सुबह चार बजे अपनी अबोध बच्ची के साथ घर से कहीं चली गई।

परिजनों ने उसकी थाने में गुमशुदगी दर्ज कराने के बाद तलाश शुरू कर दीं काफी तलाश के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। सोमवार को ग्रामीणों को गांव के पास सूखी नदी से डेढ़ किमी दूर जंगल में पिंकी का शव एक पेड़ में फंदे पर लटका मिला। पास ही आठ महीने की अबोध बच्ची का शव पड़ा था।

सूचना पर सीओ ओमप्रकाश शर्मा, कोतवाल प्रकाश दानू और चौकी प्रभारी संजीत यादव ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बेटी व उसकी मासूम बच्ची की मौत से मायके में मातम पसर गया।

मायके पक्ष का कहना था कि शुक्रवार को पिंकी की उसके पति के साथ फोन पर बात हुई थी जिसके बाद से पिंकी पूरी तरह असहज थी। जब से वह ससुराल से मायके आई थी तब से उदास और गुमसुम रह रही थी।

पुलिस का कहना है कि परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत के कारण का सही खुलासा होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *