नितिन गड़करी से मिले सांसद राजेंद्र अग्रवाल, हाइवे को लेकर हुई ये बातें




अजय चौहान.
मेरठ-हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को भारत सरकार में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उनके संसद भवन स्थित कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने मेरठ व हापुड़ जिले से सम्बंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मेरठ-मोदीनगर-गाज़ियाबाद मार्ग (NH-58) को जोड़ने वाले खरखौदा से मोहिउद्दीनपुर जाने वाले मार्ग पर दिल्ली-मेरठ हाईवे तक पहुँचने के लिए चुड़ीयाला के निकट स्लिप रोड इंटरचेंज बनाये जाने को लेकर चर्चा की। इसके अलावा NH-58 पर परतापुर से सिवाया के बीच कुंडा, खडोली, दायमपुर तथा सिवाया तक अवशेष कट/स्लिप रोड़ बनाये जाने की मांग सामने रखी।

मेरठ-बुलंदशहर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हापुड़ से ग्राम दोयमी-धनौरा-वझीलपुर-खडखडी-असरा-लोटी होकर हापुड़-किठौर मार्ग को जोड़ने वाले मार्ग पर ग्राम धनौरा व् दोयमी के बीच क्रॉस करने वाले स्थान पर हाईवे पर चढ़ने व उतरने के लिए सर्विस लेन बनाये जाने एवं नालपुर के पास मीडियम कट बनाये जाने को लेकर चर्चा की। मेरठ महानगर के चारों ओर के राष्ट्रीय राजमार्गों को जोड़ते हुए एक छह लेन की रिंग रोड का निर्माण कराने सहित अन्य विभिन्न विषयों पर भी सांसद ने चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने विभाग के अधिकारियों की उपस्थिति में सभी विषयों पर विस्तृत चर्चा कर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया। सांसद राजेंद्र अग्रवाल का कहना है कि वार्ता के बाद जल्द ही क्षेत्र की जनता की समस्या का समाधान हो जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *