खूनी संघर्ष में गोली लगने से गई एक की जान, कई घायल




नवीन चौहान.
पानी की टंकी के निर्माण के दौरान पेड़ काटे जाने को लेकर यूपी के रामपुर के अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेमपुर गांव में प्रधान और पूर्व प्रधान पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। राजस्व कर्मियों की मौजूदगी में दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इस बीच गोली लगने से खुर्शीद 40 की मौत हो गई, जबकि पथराव में छह लोग घायल हो गए।

सूचना मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंचे। खुर्शीद के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल​ भिजवाया गया है। पुलिस ने इस मामले में प्रधान पति को भी हिरासत में लिया है। गांव में घटना के बाद तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि अजीमनगर थाना क्षेत्र के खेमपुर में पानी की टंकी का निर्माण करने के लिए जल निगम की ओर से साप्ताहिक बाजार में ग्राम समाज की जमीन को चिन्हित किया गया है। इस दौरान चिन्हित जमीन पर पेड़ काटे जाने को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए। एक पक्ष पेड़ काटे जाने की बात कर रहा था जबकि दूसरा पक्ष पेड़ काटे बिना ही निर्माण कार्य करने की बात कर रहा था।

इसी बीच दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और यह देखते ही देखते खूनी संघर्ष में बदल गया। इस दौरान दोनों पक्षों से पथराव भी किया गया। एक पक्ष की ओर से चली गोली से खुर्शीद नाम के व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *