बहादरपुर जट में राजकीय महाविद्यालय का एक कदम और आगे बढ़ा




नवीन चौहान.
बहादरपुर जट में नवीन राजकीय महाविद्यालय की योजना तेजी से परवान चढ़ रही है। इसी क्रम में एक कदम और आगे बढ़ाया गया है। इस कदम के बाद माना जा रहा है कि इसी सत्र से शिक्षण सत्र शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

भूमि चयनित/ हस्तांतरित के संबंध में जिलाधिकारी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी व मुख्य शिक्षा अधिकारी से नोडल अधिकारी प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार ने मुलाकात की। बहादरपुर जट हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में नवीन राजकीय महाविद्यालय बनना है और इसी सत्र से शिक्षण कार्य शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री उत्तराखंड की घोषणा 1039/ 2021 के क्रम में जनपद हरिद्वार के विधानसभा क्षेत्र हरिद्वार ग्रामीण के बहादुरपुर जट में नवीन राजकीय डिग्री कॉलेज की स्थापना की जाएगी के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। उपरोक्त के क्रम में निदेशक उच्च शिक्षा उत्तराखंड हल्द्वानी के निर्देशानुसार नवीन राजकीय महाविद्यालय बहादुरपुर जट के भवन निर्माण हेतु भूमि उपलब्ध कराए जाने हेतु प्रोफ़ेसर सत्येंद्र कुमार अंग्रेजी विभाग अध्यक्ष राजकीय मॉडल कॉलेज मीठीबेरी को नोडल अधिकारी नामित किया है।

उक्त महाविद्यालय की भूमि चयनित /हस्तांतरित किए जाने के संबंध में तथा इसी सत्र से शिक्षण कार्य शुरू करने के लिए अस्थाई व्यवस्था कराने हेतु नोडल अधिकारी ने जिलाधिकारी हरिद्वार से मुलाकात की तथा जिलाधिकारी हरिद्वार ने एसडीएम पूरन सिंह राणा को इस कार्य हेतु नियुक्त किया है जिसके साथ समन्वय स्थापित कर प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार उक्त कार्य को करा सके व उपरोक्त कार्यवाही से निदेशालय हल्द्वानी को अवगत करा सके, साथ ही इस सिलसिले में जिलाधिकारी हरिद्वार ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर कार्य को शीघ्र कराने के लिए निर्देश दिए हैं।

आज इस उपलक्ष्य में प्रोफेसर सत्येंद्र कुमार मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता से मिले और उन्होंने इस संबंध में पत्र खंड शिक्षा अधिकारी को व तहसीलदार को लिखा है ताकि अति शीघ्र स्थाई भूमि व अस्थाई कमरों को दिलाया जा सके और दीपावली के बाद शिक्षण कार्य शुरू कराया जा सके।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *