50 से अधिक छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में प्रिंसिपल गिरफ्तार




नवीन चौहान.
सरकारी स्कूल का एक प्रिंसिपल स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए पिछले पांच दिनों से भाग रहा था। यह मामला हरियाणा के जींद का बताया गया है। महिला आयोग ने मामला संज्ञान में लिया तब कहीं जाकर आरोपी पकड़ा गया।

इस मामले में महिला आयोग ने पुलिस को 24 घंटे में आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए थे, लेकिन पुलिस 48 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर सकी। उचाना के एक राजकीय स्कूल की छात्राओं ने पांच पेज का पत्र भेज कर प्राचार्य पर अश्लील हरकत व प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे। मामले के तूल पकड़ने पर शिक्षा विभाग ने आरोपी प्राचार्य को सस्पेंड कर दिया था। पुलिस ने छात्राओं की शिकायत पर प्राचार्य के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

बताया गया कि मामले में हरियाणा महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए शिक्षा विभाग की डीईओ, डीएसपी को दो नवंबर को पंचकूला में तलब किया गया था। महिला आयोग को जो जांच रिपोर्ट मिली, उसमें 50 छात्राओं ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए थे। इसके अलावा 10 छात्राओं ने प्रताड़ित करने की बात कही थी। महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने मामले की निष्पक्षता से जांच करने व आरोपी की धरपकड़ के लिए एसआईटी गठित कर 24 घंटे में गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *