भू-माफिया के दाहिने हाथ की संपत्ति कुर्क, अब इनाम घोषित करने की तैयारी




नवीन चौहान.
भू-माफिया यशपाल तोमर के करीबियों पर भी एसटीएफ का शिकंजा कसता जा रहा है। एसटीएफ ने यशपाल तोमर के दाहिने हाथ धीरज डिगानी पर शिकंजा कसते हुए उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की है। एसटीएफ अब उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कराने की तैयारी कर रही है।

बतादें एसटीएफ भू माफिया यशपाल तोमर के नेटवर्क को क्रैक करने में जुटी है। एसटीएफ ने उसकी 153 करोड़ की चल-अचल संपत्तियां कुर्क कर ली है। बताया जा रहा है ​कि तोमर का दाहिना हाथ माने जा रहे धीरज डिगानी नई दिल्ली की जिम्मेदारी संभालता है। वह जगतपुरी शाहदरा का रहने वाला है। मूल रूप से धीरज राजस्थान का रहने वाला है और उसने एलएलबी की पढ़ाई की है।

बताया जा रहा है कि धीरज डिगानी की झूठे मुकदमें दर्ज कराने की पटकथा तैयार कराता था। एसटीएफ उसकी गिरफ्तारी के लिए जुटी थी लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। तब एसटीएफ ने धीरज के खिलाफ कुर्की के आदेश कोर्ट से प्राप्त कर कुर्की की कार्रवाई की।

उत्तराखंड एसटीएफ के मुताबिक उसकी दिल्ली स्थित संपत्ति को कुर्क कर दिल्ली पुलिस की सुपुर्दगी में दिया गया है। एसटीएफ का कहना है कि अभी धीरज डिगानी हाथ नहीं लगा है लेकिन जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ हरिद्वार के कनखल एवं ज्वालापुर में दो अलग अलग मुकदमे दर्ज हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *