रेमडेसिविर इंजेक्शन की किल्लत होगी दूर, हैदराबाद से आ रही इंजेक्शनों की खेप




नवीन चौहान.
प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। कोरोना संक्रमित मरीजों को अब रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने सकारात्मक पहल करते हुए रेमडेसिविर के इंजेक्शन मंगाए हैं। इसलिए लोगों को अब घबराने की जरूरत नहीं है।
उत्तराखंड को रेमडेसिविर मिले इसके ​लिए राज्य सरकार ने स्टेट प्लेन भेजकर हैदराबाद से इन्हें मंगाया है। इनके आ जाने से अस्पतालों में भर्ती मरीजों को काफी राहत मिलेगी। पिछले 20 दिनों से दवा की दुकानों व अस्पतालों में इस इंजेक्शन का कोटा खत्म होने से कालाबाजारी में जमकर हुई। प्रदेश में इंजेक्शन की कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने अगले तीन माह तक के लिए केंद्र सरकार से 60 हजार इंजेक्शन की मांग की है। बताया जा रहा है कि हैदराबाद से साढ़े सात हजार इंजेक्शन उत्तराखंड पहुंचेंगे।
मंगलवार को मुख्यमंत्री तीरथ रावत के निर्देश पर इंजेक्शन लाने के लिए हैदराबाद स्टेट प्लेन भेजा गया। बताया गया कि देर रात यह विमान वापस लौट आया। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि
नहीं हुई है। बताया जा रहा है हैदराबाद से आए इंजेक्शनों की जल्द ही मेडिकल कालेज, सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में आपूर्ति शुरू करायी जाएगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *