एसडीएम पूरन सिंह राणा ने आईस मिल में जड़ा ताला




नवीन चौहान.
अमोनिया गैस के रिसाव के प्रकरण में एसडीएम पूरन सिंह राणा ने आईस मिल का निरीक्षण किया. वहां कई प्रकार की अनियमितताएं मिली. जिसके बाद उन्होंने आईस मिल को बंद करा दिया।

बताया जा रहा है कि आईस मिल से हो रही अमोनिया गैस रिसाव की आसपास रहने वाले लोगों ने शिकायत की थी। उनका कहना था​ कि आए दिन गैस रिसाव से किसी दिन कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

शिकायत मिलने पर आज एसडीएम पूरन सिंह राणा अपनी टीम और पुलिस को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने आईस मिल में मिले लोगों से बात की और निरीक्षण किया। प्रथम दृष्टया कई अनियमितता मिली। कुछ सवालों का जवाब भी ठीक से नहीं मिला, जिसके बाद एसडीएम ने विस्तृत जांच पूरी होने तक आईस मिल को बंद करा दिया।

मंगलवार को एसडीएम पूरन सिंह राणा ने शिकायत के आधार पर कडच्छ बकरा मार्केट ज्वालापुर में जय अम्बे आईस मिल्स में अमोनिया गैस रिसाव की शिकायत मिलने पर निरीक्षण किया। यह मिल्स प्रो राजीव रानी पत्नी श्यामजी वर्मा निवासी दयानन्द नगरी आर्यनगर ज्वालापुर द्वारा संचालित की जा रही है।

प्रथम दृष्टया जांच में पाया गया कि जिस भवन में यह आईस मिल चल रही है वह जर्जर हालत में है, फायर सेफ्टी के उपकरण भी पुराने और खराब है, बर्फ की मशीन काफी पुरानी है। अमोनिया गैस जिस टैंक में स्टोर की गई थी वह भी जर्जर हालत में मिला। जांच में यह भी पता चला कि कारखाने में काम करने वाले सभी लोग अमोनिया गैस से प्रभावित है। जिसके बाद आईस मिल्स को बंद कराकर ताला लगवा दिया गया। अब आईस मिल्स की प्राथमिकता के आधार पर बुधवार को जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *